• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

शिक्षकों को वैश्विक आवश्यकताओं के अनुरूप करेंगे अपडेट : उच्च शिक्षा मंत्री

जयपुर। उच्च शिक्षा में गुणात्मक सुधार के साथ ही राज्य सरकार द्वारा राज्य में ‘एकेडमिक लीडरशिप’ को प्राथमिकता में रखते हुए कार्य किया जाएगा। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने गुरुवार को शिक्षा संकुल में मुख्यमंत्री सलाहकार समिति के उपसमूह (उच्च शिक्षा) की बैठक के बाद यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि राज्य में उच्च शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकों को वैश्विक आवश्यकताओं के अनुरूप अपडेट करने वाले विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमों का सतत क्रियान्वयन किया जाएगा। मुख्यमंत्री सलाहकार उप समूह के सदस्यों के साथ हुए विमर्श के बाद यह भी तय किया गया है कि राज्य में सरकारी के साथ-साथ निजी उच्च शिक्षण संस्थाओं की रेटिंग किए जाने का एक फ्रेमवर्क तैयार किया जाए। इसके अंतर्गत शिक्षण संस्थाओं में प्रदत्त शैक्षिक स्वायतत्ता, शिक्षकों के अध्यापन की गुणवत्ता, विद्यार्थियों के सीखने के स्तर आदि के आधार पर उच्च शिक्षण संस्था को रेटिंग देने का कार्य किया जाएगा।



[@ जात-पात को तोड 22 युवा विवाह बंधन में बंधे]

यह भी पढ़े

Web Title-Teachers will update: Education Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kiran maheshwari, higher education minister, teachers, update, siksha sankul, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved