• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लें अधिकारी : बुटेल

Take seriously the concerns of the authorities: Butel - Kangra News in Hindi

पालमपुर(कांगडा)। विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर में हलके के लोगों की समस्याओं को सुना। शिविर में आई सभी 64 समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी विभागों के अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम सरकार का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और इसमें सभी विभागाध्यक्षों की उपस्थिती सुनिश्चित होनी अनिवार्य है। उन्होंने एसडीएम को कार्यक्रम में उपस्थित न रहने वाले अधिकारियों से लिखित में जबाव तलब करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सरकार, प्रदेश में सर्व कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और लोगों की समस्याओं का निराकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए इनका समयबद्ध निपटारा करें और अमल में लाई गई कार्यवाही की सूचना उनके कार्यालय को प्रेषित की जाये।
उन्होंने कहा कि आम आदमी को राहत देने और उनकी समस्याओं के मौके पर ही निपटारे के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर उपमण्डल, जिला और प्रदेश स्तर पर ऐसे शिविरों को आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि यह सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और सभी अधिकारी इस कार्यक्रम को गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों को में देरी और लेटलतीफी किसी भी स्तर पर भी सहन नहीं की जायेगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश का सर्वागीण विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और विकास कार्यों के लिए किसी प्रकार से धन की कमी नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को निदेश दिये कि वे अपने अधीनस्थ अधिकारियों को फील्ड में भेजें, जिससे नई परियोजनाओं का सर्वे कर डीपीआर इत्यादि तैयार की जा सके।
उन्होंने कहा कि अधिकारी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी लोगों तक पहंचाये, जिससे पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि आज के इस प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम में केवल लोगों की थोड़ी बहुत छोटी-छोटी समस्याएं आई हैं जिनका मौके पर ही निपटारा कर दिया गया है और इससे लगता है कि पालमपुर हलके में लोगों मुख्य मांगे को पूरा कर दिया गया है।
इससे पहले एसडीएम पालमपुर, अजीत भारद्वाज ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और समय-समय पर उपमण्डल स्तर पर प्रदेश सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के आयोजन किया करने की बात कही। उन्होंने अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम में अधिकारियों की उपस्थिति और समस्याओं के समयबद्ध निष्पादन को भी सुनिश्चित बनाया जायेगा। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन दीक्षित, ब्लॉक समिति भवारना की अध्यक्ष कमला कपूर, नगर परिषद पालमपुर की अध्यक्ष राधा सूद, उपाध्यक्ष बलवंत ठाकुर, पार्षद शशि राणा, करूण शर्मा, जगदीश गलहोत्रा, प्रदेश शिकायत निवारण समिति के सदस्य त्रिलोक चंद, सुरेद्र सूद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पंचायतों के चुने हुए पदाधिकारी और क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे।

[@ ऐसे करें पूजा, घर में कभी नहीं आएगी धन की कमी]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Take seriously the concerns of the authorities: Butel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: take, seriously, concerns, authorities, kangra news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news, kangra news in hindi, real time kangra city news, real time news, kangra news khas khabar, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved