• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विदेश नीति में सुषमा का जवाब नहीं, ग्लोबल थिंकर्स लिस्ट में हुईं शामिल

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के काम काज की देश ही नहीं विदेश भी खूब चर्चा है। यही वजह है कि विदेश नीति पर आधारित मैगजीन फॉरेन पॉलिसी ने उन्हें साल 2016 के टॉप 15 ग्लोबल थिंकर्स में जगह दी हैै। लिस्ट में सुषमा स्वराज के अलावा परोपकार का काम करने वाले दंपती अनुपमा और विनीत नायर को भी शामिल किया गया है।

जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी हैै। मैगजीन की ‘डिसीजन मेकर्स’ लिस्ट में सुषमा स्वराज के साथ संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन जैसी विश्व मशहूर हस्तियों को जगह दी गई हैै।

पत्रिका ने लिखा है, यमन में फंसे भारतीयों को निकालने से लेकर खोए हुए पासपोर्ट को बदलने में मदद के लिए स्वराज ने ट्विटर के आक्रामक इस्तेमाल के लिए कॉमन ट्वीपल्स लीडर का उपनाम हासिल किया हैै।

आपको बता दें कि सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं और मुश्किल में फंसे लोगों की समस्या हल करने में सक्रियता से जुटी रहती हैै।

पिछले दिनों संकटग्रस्त यमन में फंसे भारतीयों को विदेश मंत्रालय ने जिस कुशलता से निकाला उसके लिए दुनिया भर में तारीफ हो चुकी हैै।




अजब-गजबः नमक के दाने पर पेंटिंग का रिकार्ड

यह भी पढ़े

Web Title-sushma swaraj named in global thinkers list
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sushma swaraj, named, global thinkers list, designation makers, delhi, admit in aiims, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved