• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फसल खराबा का उचित सर्वे करवाने की मांग

survey sought to shed proper crop - Pali News in Hindi

जैतारण। तहसील क्षेत्र मे अतिवृष्टि एवं बेमौसमी बरसात के कारण क्षेत्र के किसानों की फसलों को हुए व्यापक नुकसान का उचित सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पचायतों के सरपंचो ने सोमवार को जैतारण उपखण्ड अधिकारी घनश्याम शर्मा को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम ज्ञापन दिया।
ग्राम पचायत सरपंच संग्राम चौधरी, लौटोती सरपंच प्रहलाद सरगरा, बेडकला सरपंच तुलछाराम सीरवी,निम्बोल सरपंच मदनसिह उदावत,गरनीया सरपंच गिरधारीलाल पन्नू,रामावास सरपंच सहित दर्जनों सरपंचो एवं पचायत समिति सदस्यों ने सामुहिक रूप से एक ज्ञापन तैयार कर बताया की जैतारण तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों मे बेमौसमी बरसात के कहर से किसानों की तैयार फसलों को भारी नुकसान पहुंचा, जिससे किसानों की आर्थिक दशा बिगड़ गई है। उन्होंने बताया की अधिकतर किसानों की फसलों का बीमा भी हो रखा है ,लेकिन सरकार द्वारा अभी तक इस बेमौसमी बरसात से खराब हुई फसलों पर किसानों के लिए मुआवजे का अधिकारिक रुप से मुआवजा देने की घोषणा नहीं की गई है ।सागावास सरपंच संग्राम चौधरी ने बताया की जैतारण क्षेत्र मे पिछले दिनों हुई इस बेमौसमी बरसात से एक अनुमान के मुताबिक करोड़ों का नुकसान हो चुका है। ऐसे मे राज्य सरकार किसानों के लिए राहत पैकेज जारी करने मे विलंब नहीं करना चाहिए।उन्होंने बताया की पहले से विभिन्न बैको एवं सेठ सहूकारो से कर्ज के बोझ से तले इन किसानों की दशा इन दिनों देखी नहीं जा सकती।उन्होंने राज्य सरकार से किसानों की पीडाओ को समझ कर उनके लिए मुआवजा राशि सर्वे अनुसार स्वीकृत करवाने की गुहार की है।इन सरपंचो के प्रतिनिधि मण्डल ने आज जैतारण आगमन पर स्थानीय सासद हरिओमसिह राठौड़ को भी किसानों के लिए ज्ञापन दिय। .

यह भी पढ़े

Web Title-survey sought to shed proper crop
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: survey , sought, shed , proper, crop, jatiran, pali, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, pali news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved