• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शौंगटौंग में सीटू नेताओं व मजदूरों की गिरफ्तारी के विरोध मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Sungtung situ leaders and workers against the arrest of the memorandum sent to the Chief - Kullu News in Hindi

कुल्लू(यादव)। सीटू जिला कमेटी कुल्लू द्वारा को सीटू राज्य प्रतिनिधि मण्डल और शौंगटोंग पन विद्युत परियोजना के मजदूरों को गिरफ्तार करने के विरोध में जिलाधीश कुल्लू के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। सीटू के जिलाध्यक्ष भुपसिंह भंडारी ने बताया कि कमेटी इस घटना का कडे शब्दों में विरोध करती है। उन्होंने बताया कि एचपीपीसीएल प्रबन्धन द्वारा शौंगटोंग पन विद्युत परियोजना में पिछले 10 महीने से चल रही मजदूरों की हडताल के बारे में सीटू और मजदूर प्रतिनिधि मण्डल को बातचीत के लिए बुलाया गया था परन्तु एचपीपीसीएल प्रबन्धन वर्ग ने सरकार के इशारे पर प्रतिनिधि मण्डल के साथ बातचीत न करके उन्हें गिरफ्तार करवा दिया और इस धोखाधडी की सीटू जिला कुल्लू कमेटी कडे शब्दों में निन्दा करती है।
भंडारी ने कहा कि निर्माणाधीन शौंगटोंग परियोजना में मजदूर पिछले 10 महीने से श्रम कानूनों को लागू करने के लिए हडताल कर रहे हैं। जबकि सरकार व एचपीपीसीएल इस मामले पर मजदूरों से बातचीत न करके इस आन्दोलन को कुचलने की कोशिश कर रही है। जिलाध्यक्ष भूपसिंह भण्डारी ने कहा कि इस परियोजना के अन्दर एचपीपीसीएल प्रबन्धन ने मुख्यमंत्री व स्थानीय विधायकए विधानसभा उपाध्यक्ष के रिश्तेदारों को मनमाने तरीके से ठेके दिए गए हैं जिसमें एचपीपीसीएल प्रबन्धन वर्ग व निर्माण कार्य की मुख्य कंपनी गैमन और ठेकेदारों के द्वारा बडे पैमाने पर मजदूरों का शोषण किया जा रहा है। परन्तु सरकार के द्वारा कपनी प्रबन्धन और ठेकेदारों को बचाने के लिए परियोजना निर्माणाधीन क्षेत्र में धारा 144 लगाकर मजदूरों के इस आन्दोलन को कुचलने की कोशिश की जा रही है। इससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मजदूरों की जायज मांगों को हल नहीं करना चाहते हैं व विचौलिए ठेकेदारों के बचाव में खडे हुए हैं जो मजदूरों का भारी शोषण कर रहे हैं।
सीटू जिला कमेटी ने सरकार से आग्रह किया है कि गिरफ्तार किए गए प्रतिनिधि मण्डल को तुरन्त रिहा किया जाए और हडताली मजदूरों व सीटू प्रतिनिधि मण्डल से बातचीत कर इस समस्या का तुरन्त हल निकाला जाए अन्यथा सीटू उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएगी जिसकी जिमेवारी सरकार व मुख्यमंत्री की होगी।

[# बाबा का चमत्कार या लोगों का अंधविश्वास!]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Sungtung situ leaders and workers against the arrest of the memorandum sent to the Chief
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sungtung, situ, leaders, workers, against, kullu news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved