• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चुनावी थकान उतारने के लिए सुखबीर और हरसिमरत अमेरिका रवाना

बलवंत तक्षक चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के अमेरिका जाने के बाद शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और उनकी पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने भी विदेश के लिए उड़ान भर ली है।

बादल के बाद उनके बेटे और बहू का विदेश दौरे का कार्यक्रम ऐसे समय में बना है, जब दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 26 फरवरी को चुनाव होने हैं। बादल की प्रतिष्ठा से जुड़े इन चुनावों में अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए उन्होंने दिल्ली के स्थानीय नेताओं को जिम्मेदारी सौंप दी है। उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल और उनकी पत्नी हरसिमरत कौर के अमेरिकी दौरे को मुख्यमंत्री बादल के इलाज से जोड़ कर देखा जा रहा है। पंजाब में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान के बाद अस्वस्थ महसूस कर रहे बादल 8 फरवरी को अमेरिका चले गए थे। बड़े बादल के बाद जूनियर बादल और उनकी पत्नी का दौरा ऐसे समय में तय किया गया है, जब चुनावों में सिरसा के डेरे सच्चा सौदा का अकाली उम्मीदवारों को समर्थन हासिल करने को ले कर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने रिपोर्ट मांग रखी है।

एसजीपीसी के अध्यक्ष प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर पहले ही कह चुके हैं कि समर्थन के लिए डेरे जाने वाले उम्मीदवारों पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में रिपोर्ट के एक-दो दिन में सामने आ जाने की उम्मीद है। एक तरफ दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव और दूसरी तरफ एसजीपीसी की अकाली उम्मीदवारों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी के बीच सुखबीर बादल के अमेरिका रवाना होने पर हैरानी जाहिर की जा रही है। हैरानी इस बात पर भी है कि मतदान के बाद, पार्टी उम्मीदवारों के साथ बैठक में लिए फीडबैक के आधार पर कैसे सुखबीर ने अकाली-भाजपा गठबंधन के फिर सत्ता में लौट आने का दावा कर दिया? भले ही पंजाब के चुनावी सर्वेक्षणों में अकाली-भाजपा गठबंधन को सत्ता की दौड़ से बाहर मान लिया गया हो, सुखबीर बादल फिर भी सत्ता में पार्टी की हैट्रिक के प्रति आशावान हैं।

अकाली दल की बैठक के बाद जूनियर बादल का दावा था, सत्ता में हमारी वापसी निश्चित है। हालांकि, पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान लगातार चर्चा रही है कि सत्ता के लिए असली मुकाबला कांग्रेस और आप के बीच रहा है। तिकोनी लड़ाई के बावजूद कहीं ऐसा नहीं माना गया कि अकाली-भाजपा गठबंधन कांग्रेस और आप को पछाड़ कर फिर सत्ता हासिल कर लेगा। लेकिन उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल यह मानने को तैयार नहीं कि लोग सत्ता से उनकी बेदखली के लिए इलैक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम)के बटन दबा चुके हैं।

[@ नशा ही नशा है लेकिन बादल सरकार है कि मानती नहीं]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Sukhbir and Harsimrat left for the US election to unwind
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sukhbir and harsimrat left for the us election to unwind, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved