• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राष्ट्रगान का अपमान:चेन्नई के टॉकीज में छात्रों को पीटा,केरल में 6हिरासत में

चेन्नई। चेन्नई के एक सिनेमा हॉल में रविवार को कुछ कॉलेज छात्रों के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की गई क्योंकि फिल्म शुरू होने से पहले वह राष्ट्रीय गान के दौरान खडे नहीं हुए। केरल में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (आईएफएफके) के दौरान एक फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा न होने को लेकर छह लोगों को पुलिस ने सोमवार को हिरासत में लिया, जिनमें एक महिला भी शामिल है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि हर फिल्म के शुरूआत में राष्ट्रीय गान बजाया जाएगा और इस दौरान दर्शकों का खडा होना अनिवार्य है। चेन्नई के एक सिनेमा हॉल में इन छात्रों पर आरोप लगा है कि इन्होंने राष्ट्रीय गान का अपमान किया है जिसके तहत इन्हें तीन साल की जेल हो सकती है। लेकिन जिन लोगों ने इन छात्रों पर कथित तौर पर हमला किया उनके खिलाफ किसी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि चार लडके और चार लडकियां फिल्म चैन्नई-600028-2 का सुबह 11.30 बजे का शो देखने गए थे जिस दौरान उनके साथ करीब 20 लोगों ने बदसलूकी की। नाम न बताए जाने की शर्त पर इन छात्रों में से एक ने बताया कि इंटरवेल के दौरान कुछ लोग जो हमारे पीछे बैठे थे, वह भद्दी टिप्पणियां करने लगे और विजयकुमार नाम के आदमी ने मेरे दोस्त की कॉलर पकड ली और उसे मारने की धमकी देने लगा क्योंकि उसने राष्ट्रगीत का अपमान किया है। कुछ ही पलों में ल़डाई शुरू हो गई।

वह बताती है,20 लोगों ने हमारी पिटाई शुरू कर दी और हमें गालियां देने लगे। सुरक्षा गार्ड ने छात्रों से चले जाने को कहा लेकिन वे नहीं गए क्योंकि विजयकुमार ने धमकी दी थी कि अगर वह थिएटर छोडकर गए तो उन्हें छोडेगा नहीं। छात्रा ने बताया,हम लोग जो थिएटर में खडे नहीं हुए, हम सभी सामाजिक तौर पर काफी सचेत हैं और समाज के लिए काम भी करते आए हैं। जो लोग पूरी फिल्म में भद्दे चुटकुलों पर हंसते रहे, उन्होंने मेरी एक दोस्त के साथ भी बदसलूकी की है, वह हमें धमकी भी दे रहे थे।


-> आज भी याद दिलाता है अकबरी शान को तख्ते अकबरी

यह भी पढ़े

Web Title-students thrashed for not standing up during national anthem in cinema talkies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: students, thrashed, standing up, national anthem, cinema talkies, chennai, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved