• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंकाई राष्ट्रपति रविवार से भारत दौरे पर

srilankan president on india visit from sunday - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना रविवार को दो दिन के दौरे पर भारत आ रहे हैं और इस दौरान वह तंबाकू नियंत्रण पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे। एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार रविवार की शाम भारत पहुंचने के बाद सिरिसेना राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात करेंगे। इसके बाद सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी से सटे ग्रेटर नोएडा के इंडियन एक्सपोजिशन मार्ट में वैश्विक तंबाकू नियंत्रण सम्मेलन के सातवें सत्र में हिस्सा लेंगे। सोमवार की शाम सिरिसेना के श्रीलंका लौटे की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि भारत तंबाकू नियंत्रण पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के फ्रेमवर्क कन्वेंशन के लिए हर दूसरे वर्ष होने वाले सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। तंबाकू सेवन में कमी लाने के लिए यह एकमात्र अंतरराष्ट्रीय संधि है। सम्मेलन में 180 देशों के प्रतिनिधिमंडल के हिस्सा लेने की उम्मीद है। भारत के साथ इस समय चल रहे खराब संबंधों के कारण पाकिस्तान ने इस सम्मेलन में हिस्सा न लेने का फैसला किया है। (आईएएनएस)

यह भी पढ़े :प्रत्यूषा बनर्जी की आखिरी कॉल में खुलासा, बेचने नहीं...

यह भी पढ़े :बाइक सवार इस तरह तोड़ ले गए चेन, देखें फुटेज...

यह भी पढ़े

Web Title-srilankan president on india visit from sunday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: srilanka, president, sirisena, india visit, world tobacco control, who, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved