• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

खास खबर Exclusive: मतगणना पर सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे स्पेशल जासूस

अभिषेक मिश्रा, लखनऊ। 11 मार्च को होने वाली मतगणना में रमाबाई मतगणना स्थल पर पल-पल की निगाह रखने के लिए जिला प्रशासन पहली बार स्पेशल जासूस तैनात करेगा। ये स्पेशल जासूस दो तरह के होंगे। पहले जासूस की बात करें तो ये सीसीटीवी कैमरे होंगे जो कि मतगणना स्थल के चप्पे-चप्पे पर लगाए जाएंगे, जबकि सादे कपड़ों में खुफिया एजेंसीज के जवान मतगणना के दौरान होने वाली हर हरकत पर नजर रखेंगे। जिससे की काउंटिंग के दौरान बवाल करने वालों पर नजर रखी जा सके और काउंटिंग के बाद कोई भी किसी तरह की गड़बड़ी न कर सके। जिला प्रशासन ने खुफिया जासूसों की तैनाती की जिम्मेदार एसएसपी और एडीएम पश्चिम जय शंकर दुबे को सौंपी है। एलआईयू के अलावा ये जासूस भी सादे कपड़ा में नौ विधानसभा के मतगणना कक्षों के अलावा मतगणना परिसर में भी तैनात किए जाएंगे।

एडीएम प्रशासन अविनाश सिंह ने बताया कि मतगणना कर्मचारियों का प्रशिक्षण पांच, सात और नौ मार्च को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दिया जाएगा। जिले की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाली मतगणना कार्य में करीब सात सौ कर्मचारियों को लगाया गया है। बताया कि प्रशिक्षण दो पालियों में होगा। प्रथम पाली सुबह 11 से एक बजे और द्वितीय पाली दोपहर तीन से पांच बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि कि मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मतगणना पर्यवेक्षक,मतगणना सहायक अतिरिक्त मतगणना कार्मिक और अन्य कर्मचारियों को मतगणना कार्य में लगाया जा रहा है।

इस बार मतगणना के कार्य में ज्यादा समय न लगने की पूरी संभावना है। इसका एक खास कारण यह है कि मतगणना कार्मिकों की ट्रेनिंग विशेष तरह से दी जाएगी। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में जो ट्रेनिंग होगी, उसमें कार्मिकों को मतों की गिनती करने का काम एक ईवीएम के साथ ओरल समझा दिया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार पहली बार काउंटिंग में शामिल इम्प्लाइज को विशेष तरह की ट्रेनिंग दी जा रही है। जिससे की रिजल्ट जल्दी आ सकें और किसी तरह की गड़बड़ी को रोका जा सके।मतगणना के काम में अधिकतर युवाकर्मी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में जो ट्रेनिंग होगी, उसकी खास बात यह है कि यहां पर वोटों को ईवीएम से गिनने का प्रैक्टिकल कराया जाएगा। जो कार्मिक प्रैक्टिकल में थोड़े ढीले दिखेंगे, उन्हें हटाकर रिजर्व टीम के कार्मिक को शामिल कर लिया जाएगा।

[ इस पानी को पीओगे तो उतर जाएगा जहर]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Special detectives in plain clothes will counting booth
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: special detectives, will, plain clothes, counting, booth, up election, up election 2017, khaskhabar exclusive, hindi, samachar, security, cctv, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved