• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

अमेठी में नहीं गूंजेगा "यूपी को ये साथ पसंद है"नारा,गठबंधन में दरार

असगर नकी, अमेठी। यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी-बीएसपी को धूल चटाने के लिए सपा-कांग्रेस में गठबंधन हुआ था। राजधानी लखनऊ में अखिलेश यादव और राहुल गांधी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद यूपी के सियासी वातावरण में एक नया नारा आया "यूपी को ये साथ पसंद" है। लेकिन प्रदेश की अन्य विधानसभाओं का ये नारा होगा अमेठी का नहीं है, वो इसलिए क्योंकि दो दिन पहले यहां अखिलेश यादव अपने लिए कैम्पेन करके गए हैं और अब गुरूवार को राहुल गांधी बहन प्रियंका के साथ चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं।

सपा-कांग्रेस अलांयस में इनकी शामिले हाल थी मंशा
बता दें कि सपा-कांग्रेस अलांयस में प्रियंका गांधी की मंशा शामिले हाल थी जिस पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मुहर लगी। मुहर लगते ही राजधानी लखनऊ में अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने एक साथ रोड शो किया और फिर प्रदेश के कई जिलों के सियासी मंच पर दोनों एक साथ नज़र आए। लेकिन ये दोस्ती की दीवार अमेठी में आकर टूटी नज़र आ रही है। क्योंकि गुरूवार को अमेठी सांसद राहुल गांधी अलांयस की स्टार प्रचारक की सूची में शामिल अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ चुनावी मंच को साझा करने के लिए पहुंच रहे हैं। जबकि दो दिन पूर्व सीएम अखिलेश यादव यहां मंच साझा करके जा चुके हैं।

रिश्ते में खटास...ये हो सकती है वजह
सपा-कांग्रेस की दोस्ती के रिश्ते में अमेठी में पैदा हो रही खटास का शायद बड़ा कारण महीनों पहले मुलायम परिवार की रार का हिस्सा बने मंत्री गायत्री प्रजापति हों। इस बात का सांकेतिक तौर पर प्रमाण ये है कि गायत्री प्रजापति यहां सपा के सिम्बल पर चुनाव लड़ रहे हैं। बावजूद इसके सोमवार को सीएम अखिलेश यादव ने अमेठी के मंच से एक बार भी न उनका नाम लिया और न वो खुद सीएम के साथ मंच पर ठहरे। बल्कि सीएम के आने के पूर्व नाटकीय ढ़ंग से मंच से अलग हो चले थे। मंच पर न ठहरने के पीछे तो एक मक़सद हो सकता है हाल में मंत्री पर लगा रेप का आरोप, और चूंकि मुख्यमंत्री किसी ऐसी छवि के व्यक्ति को लेकर चुनावी बेला पर विपक्षियों का निशाना नहीं बनना चाहते। लेकिन सीएम का मंच से मंत्री का नाम न लेना जबकि उसी तरह के मामले से जुड़े जयसिंहपुर विधायक अरुण वर्मा के सुल्तानपुर के जयसिंहपुर के बने मंच पर जाकर विधायक का नाम लेना और विधायक का साथ रहना मंत्री के प्रति सीएम की नाराज़गी को साफ जाहिर कर रहा है।

[# चमत्कार! मंदिर में सांप, पुजारी और बदमाश...]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-sp congress alliance loose in amethi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sp, congress, alliance, loose, amethi, up election, up election 2017, samachar, khabar, bjp, gayatri prajapati, praiyanka gandhi, rahul gandhi, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amethi news, amethi news in hindi, real time amethi city news, real time news, amethi news khas khabar, amethi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved