• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नव वर्ष पर शिमला व मनाली में नहीं हुआ हिमपात

Snow in Shimla and Manali were on New Year - Shimla News in Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थलों शिमला व मनाली में व्हाइट न्यू ईयर मनाने की सैलानियों की चाहत इस बार भी पूरी नहीं हो पाई है। इन पर्यटक स्थलों में आज दिन की शुरूआत धूप और बादलों की अठखेलियों के साथ हुई है। शिमला व मनाली में देशी-विदेश्शी सैलानियों का जमाबढ़ा लगा हुआ है। पर्यटक यहां हर साल बर्फबारी की चाह में पहुंचते हैं और क्रिसमस व न्यू ईयर पर इन्हें बर्फबारी का बेसब्री से इंतजार रहता है।
मजेदार बात है कि शिमला में क्रिसमस पर सीजन का पहला हिमपात हुआ था और ऐसे में पर्यटक न्यू ईयर पर भी बर्फबारी की आस लगा रहे थे। इससे पूर्व वर्ष 2013 में नव वर्ष के मौके पर शिमला में भारी हिमपात हुआ था। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान मौसम के करवट लेने की संभावना जताई है। शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों में उंचे पहाड़ी इलाकों में हिमपात हो सकता है। इधर, वर्ष 2017 का स्वागत प्रदेश के विभिन्न पर्यटक स्थलों में सैलानियों व अन्य लोगों ने पूरे उत्साह और जोश से किया।
राजधानी शिमला में हजारों की संख्या में पहुंचे सैलानियों ने आधी रात 12 बजते ही पठाखे फोड़े व एक दूसरे को बधाई दी। इससे पूर्व रिज मैदान व विभिन्न होटलों में गीत संगीत का दौर चलता रहा। विभिन्न सड़कों पर वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें लगी रही जिससे लोग घंटों जाम में परेशान भी हुए। होटलों में स्थान न मिलने पर अनेक पर्यटकों को अपने वाहनों में ही कड़ाके की ठंड में रात गुजारनी पड़ी। मनाली व डलहौजी समेत विभिन्न अन्य स्थानों पर भी लोगों ने नव वर्ष पर कई कार्यक्रम आयोजित किए। इस मौके पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे।

[@ Exclusive- राजनीति के सैलाब में बह गई देश के दो कद्दावर परिवारों की दोस्ती]

यह भी पढ़े

Web Title-Snow in Shimla and Manali were on New Year
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: snow, shimla, manali, were, new year, shimla news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved