• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टीचर की रिटायरमेंट सीमा बढ़ाने की मांग

Seeking to increase the range of teacher retirement - Kangra News in Hindi

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश राजकीय अध्यापक संघ ने सरकारी स्कूलों के श्क्षिकों की रिटायरमेंट सीमा बढ़ाने व उन्हें वेतन के साथ अतिरिक्त भत्ता देने की मांग की है। राजकीय अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्दर चौहान ने कहा है कि प्रदेश सरकार से डाक्टरों की तर्ज पर शिक्षकों को भी सरकार प्रोफेशनल अलाउंस दे। शिक्षक भी इसी केटेगिरी में आते हैं व शिक्षकों की रिटायरमेंट की सीमा बढ़ाकर 62 साल की जाए ताकि शिक्षकों के अनुभव का फायदा शिक्षा के विस्तार को मिल सके।
उन्होंने दलील दी कि शिक्षक, डाक्टर व वकील एक ही तरह से प्रोफेशनल कॉडर से हैं। इसमें तर्जुबा ज्यादा मायने रखता है। उन्होंने सरकार से कंपोजिट स्कूल सिस्टम बनाने की भी मांग की, जिसके तहत शिक्षा से जुड़े सभी विभागों को एक ही छत के नीचे लाया जाए ताकि हर बच्चे को 24 घंटे शिक्षा मिल सके। इसके लिए सरकार का कोई अतिरिक्त खर्च सरकार नहीं होगा लेकिन इससे शिक्षा का महौल सुधरेगा। उन्होंने सरकार से शिक्षकों को अतिरिक्त काम से मुक्त करने की मांग करते हुए कहा कि शिक्षा में उसी सूरत में सुधार होगा। जब शिक्षकों पर थोपे जा रहे अतिरिक्त काम से छुटकारा दिलाया जाये।
उन्होंने कहा कि इस समय शिक्षकों को रेगूलर अपाईंटमेंट व प्रमोशन पर दो साल तक ग्रेड-पे नहीं दिया जा रहा, यह भेदभाव गलत है। उन्होंने सरकार से इसे खत्म करने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि सरकार एकमुशत शिक्षकों की वेतन विसंगतियों को दूर करें ताकि भेदभाव खत्म हो। उन्होंने कहा कि 4-9-14 का मामला अभी तक लटका है, उसका जल्द समाधान जल्द किया जाए।

[@ छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को सरेआम पीटा, वीडियो वायरल]

यह भी पढ़े

Web Title-Seeking to increase the range of teacher retirement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: seeking, increase, range, teacher, retirement, kangra news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news, kangra news in hindi, real time kangra city news, real time news, kangra news khas khabar, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved