• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

रूस ने पाक-चीन कॉरिडोर को दिया समर्थन

नई दिल्ली। रूस की पाकिस्तान से बढती नजदीकियों से भारत की टेंशन बढ गई है। रूस ने पाक-चीन इकनॉमिक कॉरिडोर पर अपना समर्थन दिया है। इतना ही रूस ने अपने यूराशियन इकनॉमिक यूनियन प्रॉजेक्ट को सीपीईसी के साथ लिंक करने की अपनी मंशा भी जाहिर की है। गौरतलब है कि पहले रूस ने चीन-पाक इकनॉमिक कॉरिडोर प्रोजेक्ट में दिलचस्पी नहीं रखने का ऐलान किया था। अब रूस ने पलटी मारते हुए इस प्रोजेक्ट का मजबूती से समर्थन किया है।

रूस का यह रूख भारत के लिए चिंता का विषय है क्योंकी भारत आतंकवाद के मुद्दे पर पाक को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग थलग करने की कोशिश में लगा है। ऐसे में पाकिस्तान को रूस का समर्थन देना और दोनों के बीच बढती नजदीकियां भारत के लिए चिंता का विषय है। वहीं चीन-पाक इकनॉमिक कॉरिडोर पाक अधिकृत कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान इलाके से भी गुजरता है, जिस पर भारत का दावा है।

ज्ञातव्य है कि पीएम मोदी इस मुद्दे पर सीधे चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग से मुलाकात में ऐतराज जता चुके हैं, पर चीन ने भारत की आपत्ति को ज्यादा तवज्जो नहीं दी है। ज्ञातव्य है पिछले माह ही रूस ने पाक की उन मीडिया रिपोर्ट्स को भी खारिज किया था, जिनमें कहा गया था कि रूस की सीपीईसी प्रोजेक्ट में कोई दिलचस्पी नहीं है।


[@ मंदिर में आया चोर, कैमरे में कैद हुई करतूत ]

यह भी पढ़े

Web Title-Russia throws its weight behind China Pakistan corridor, keeps India on tenterhooks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: russia, china pakistan corridor, russia support cpec, india on tenterhooks, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved