• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रॉबर्ट वाड्रा को दिल्ली HC का नोटिस, 17 जुलाई को अगली सुनवाई

Robert Vadra told by HC to respond to ED plea to cancel his arrest shield - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की धनशोधन के एक मामले में जमानत रद्द करने की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को उन्हें एक जवाब दाखिल करने को कहा। न्यायमूर्ति चंद्रशेखर ने वाड्रा और उनके करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा को नोटिस जारी कर मामले की अगली सुनवाई 17 जुलाई को तय की है।

ईडी ने यह कहते हुए वाड्रा को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ करने की मांग की थी कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। निचली अदालत ने एक अप्रैल को उनकी अग्रिम जमानत मंजूरी की थी।

उच्च न्यायालय में दाखिल अपनी याचिका में ईडी ने निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए कहा था कि वाड्रा को गिरफ्तारी से संरक्षण मामले की निष्पक्ष जांच के लिए नुकसानदायक होगा। यह मामला वाड्रा की 19 लाख पाउंड की विदेशी संपत्ति के अधिग्रहण से संबंधित है। यह कर चोरी के लिए बनाई गई अघोषित विदेशी संपत्तियों और संस्थाओं से संबंधित है।

ईडी ने उच्च न्यायालय को बताया कि संपत्तियां खरीदने, लेन-देन का पता लगाने और धन शोधन में उपयोग किए गए धन का स्रोत जानने के लिए वाड्रा से पूछताछ जरूरी है। ईडी ने अपनी याचिका में कहा, "चूंकि यह सर्वविदित है कि अग्रिम जमानत अपराध की जांच को कुछ हद तक प्रभावित करती है, लिहाजा अदालत को ऐसे समय काफी सतर्क होना चाहिए।"

ईडी के अनुसार, "यह उन्हीं कारणों के लिए है कि अग्रिम जमानत मंजूर करने के लिए जरूरी कारक सामान्य जमानत मंजूर करने के लिए जरूरी कारकों से भिन्न होते हैं।" ईडी ने ध्यान दिलाया कि इसकी संभावना है कि वाड्रा मामले से संबंधित सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं या गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Robert Vadra told by HC to respond to ED plea to cancel his arrest shield
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: robert vadra, priyanka gandhi vadra, rahul gandhi, high court, ed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved