• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीनगर में मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रतिबंध

news restrictions imposed in parts of srinagar city - India News in Hindi

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू एवं कश्मीर दौरे के मद्देनजर शुक्रवार को राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के कुछ इलाकों में प्रतिबंध लगा दिया गया है। यहां वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं को भी नजरबंद कर दिया गया है।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया, शहर में कानून-व्यवस्था को बहाल रखने के लिए शुक्रवार को पांच पुलिस थाना इलाके-खानयार, रैनावाडी, नावहट्टा, एम आर गंज और साफा कडाल में प्रतिबंध लगा दिया गया है। वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, मुहम्मद यासिन मलिक और शबीर अहमद शाह को श्रीनगर में नजरबंद कर दिया गया है। अलगाववादियों ने शुक्रवार को घाटी में बंद का आह्वान किया है। श्रीनगर और घाटी के अन्य बडे शहरों में अलगाववादियों के बंद के आह्वान के मद्देनजर दुकानें, शिक्षण संस्थान, सार्वजनिक परिवहन और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं।
प्रधानमंत्री शीतकालीन राजधानी जम्मू पहुंचे जहां से वह हेलिकॉप्टर के जरिए कटरा शहर जाएंगे। माता वैष्णो देवी तीर्थ स्थल जाने के मुख्य शहर कटरा से उधमपुर के बीच स्थित 25 किलोमीटर के रेल मार्ग के उद्घाटन के बाद मोदी ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर पहुंचेंगे। मोदी श्रीनगर के बादामी बाग केंट में सैनिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक में शिरकत करेंगे। इसके बाद वह राज्यपाल एन एन वोहरा के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। दोपहर में मोदी उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के ऊरी शहर के नजदीक 240 मेगावाट एनएचपीसी पनबिजली परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़े

Web Title-news restrictions imposed in parts of srinagar city
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, visit to jammu and kashmir-, restrictions imposed , inauguration of rail, katra
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved