• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘आरक्षण का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना आवश्यक’

Reservation benifit will be reach last person - Bhiwani News in Hindi

भिवानी। जनस्वास्थ्य मंत्री डा बनवारीलाल ने कहा है कि आरक्षण की वकालत करते हुए कहा कि आरक्षण दबे-कुचले लोगों को अन्य लोगों को बराबर लाने के लिए लागू किया गया था। इसलिए जब तक आखरी आदमी तक आरक्षण का लाभ नहीं पहुंचता, तब तक आरक्षण लागू रहना चाहिए। साथ ही उन्होने दक्षिण हरियाणा में पेयजल का कोटा बढ़ाने की भी बात कही। बता दें कि बनवारीलाल राजीव कॉलोनी स्थित भीमराव अंबेडकर की 60वीं पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

इस अवसर पर सैंकड़ों लोगों ने रक्तदान किया, जिन्हें डा. बनवारीलाल ने बैज लगाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के बाद मीडिया से रुबरु हुए डा. बनवारीलाल ने दलित व पिछड़ों के आरक्षण को फिलहाल जारी रखने की वकालत की। उन्होंने कहा कि शिक्षा विकास की पहली सीढ़ी है। इसलिए सभी को अपने बच्चों को भीमराव के कहे अनुसार शिक्षित जरूर करना चाहिए।

उन्होने दक्षिण हरियाणा में सिंचाई के साथ पेयजल समस्या के सवाल पर कहा कि जल्द ही पूरे हरियाणा में पेयजल सप्लाई को कैनाल बेस किया जाएगा और दक्षिण हरियाणा में पेयजल का कोटा बढ़ाया जाएगा।


हिन्दु विवाह, मुस्लिम निकाह एक साथ, देखिए रोचक तस्वीरें...

यह भी पढ़े

Web Title-Reservation benifit will be reach last person
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, haryana news, bhiwani news, bhiwani, dr bhimrao ambedkar, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bhiwani news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved