• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोट बदलवाने देशी ही नहीं, बल्कि विदेशी भी कतारों में

replacement of native, not foreign in the queues - Udaipur News in Hindi

उदयपुर। केन्द्र सरकार की ओर देश में एक हजार और पांच सौ रूपये के नोट को बंद करने की घोषणा के बाद गुरुवार को भले ही बैंक के कर्मचारी बैंक लेट पहुंचे हो, लेकिन सैंकड़ों की संख्ता में पहुंची ग्राहकों की भीड़ पहले ही वहां खड़ी नजर आउ। पांच सौ एंव एक हजार के के पुराने नोटों को बदलने की शुरूआत गुरूवार से हो गई और नोटों को बदलने के लिए बैंकों के बाहर सुबह से ही लोगों की लंबी कतार रही। आम लोग नोटों को बदलने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कैनेरा बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई, स्टेट बैंक ऑफ जयपुर सहित अन्य सभी बैंकों के बाहर लाइन लगाकर खड़े दिखे।
लेकसिटी में बैंक खुलने से पहले ही लोगों की भीड़ लग गई। लोगों की सहुलियत का ध्यान रखते हुए कई बैंकों में अलग से भी काउंटर की सुविधा दी गई है।

विदेशी भी लगे कतारों मेंं
बैंकों में नोट बदलवाने वालो को भीड़ में देशी ही नहीं बल्कि विदेशीं भी यहां नजर आये, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर से आये एक अलग ग्रुप भी एक बैंक में पहुचकर अपने नोटों को चेंज करवाया, हालांकि उनका कहना था कि वैसे तो वे क्रेडिट-डेबिट कार्ड और ऑनलाइन बैंकिंग से ज्यादा दिक्कते नहीं आई, लेकिन सफर बसों में और शहर में भ्रमण, ता टिकिट को लेकर छुट्टे पैसो की दिक्कतें आई। खास खबर से बात करते हुए कई सैलानियों ने मोदी सरकार के इस फैसले को विकसित देश के लिए एक बड़ा निर्णायक कदम बताया, हो सकता है कुछ दिन यह कदम सबको परेशान करने वाला लगे, लेकिन दूरदर्शी सोच का यह कदम आतंकवाद और काले धन को रोकने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। वहीं गुजरात और महाराष्ट्र से आये कई पर्यटकों ने भी बैंक से नोट एक्ससेंज करवाये।



यह भी पढ़े :ट्रंप आलीशान कार में जाएंगे व्हाइट हाउस

यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े

Web Title-replacement of native, not foreign in the queues
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: udaipur news, replacement, native, foreign, queues, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved