• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

RBI ने शादी वाले घरों के लिए 2.50 लाख निकालने पर रखी ये 7 कडी शर्तें

नई दिल्ली। नोटबंदी का आज 14वां दिन है, लोगों की परेशानियांकम होने का नाम नहीं ले रही है। लोगों के पास कैश की समस्या आ रही है। सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हैं, जिनके घर में शादी है। शादी वाले घरों में कैश नहीं होने से उनको बहुत समस्याओं का सामना करना पड रहा है। हांलांकि सरकार ने शादी वाले घरों को राहत देने के लिए घोषणा की है कि जिनके घर में शादी है, वे शादी का कार्ड दिखाकर 2.50 लाख रुपए तक कैश बैंक से निकाल सकते हैं। लेकिन इस बारे में आरबीआई ने जो गाइडलाइन जारी की है,उसे देखकर तो ऐसा लग रहा है कि शादी वाले घरों के लिए यह राहत की बजाय समस्या ज्यादा है।


आरबीआई की गाइडलाइन अब शादी वाले घरों के पसीने छुडा रही है। अगर आपके घर में शादी है और आपने घर में शादी के लिए कैश जमा कर रखा था और उन्हें नोटबंदी के फैसले के बाद बैंक में जमा कराया है तो आप उन रुपयों को नहीं निकाल पाएंगे। साथ ही बैंक से शादी के लिए कैश लेने के लिए आपको बैंक को फूलवाले, बिजली वाले बाजा वाले, नाई, हलवाई जैसे हर उस शख्स से आपको नकद भुगतान के बदले रसीद लेनी होगी।



बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें

यह भी पढ़े

Web Title-RBI puts restriction on cash payment for marriage expenses
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: note ban, relief to marriages, rbi restriction on cash payment, cash for marriage expenses, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved