• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सरकार शिक्षक वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध : परिवहन राज्यमंत्री

Rajasthan Teachers Union (national) academic session - Bundi News in Hindi

बूंदी। परिवहन राज्यमंत्री बाबूलाल वर्मा ने कहा कि राज्य में बेहतर शैक्षिक वातावरण निर्माण के लिए राज्य सरकार प्राथमिकता से कार्य कर रही है। वर्मा शनिवार को यहां राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के शैक्षिक अधिवेशन को मुख्य अतिथि पद से संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि शिक्षक वर्ग के कल्याण के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। राजस्थान के इतिहास में पहली बार डीपीसी कर प्रमोशन देने का कार्य राज्य सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग प्रतिस्पर्धात्मक है। इसमें सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आगे बढऩे की आवश्यकता है। बेहतर समाज एवं राष्ट्र निर्माण के लिए अपनी सहभागिता बढ़ाते हुए सरकार के मापदंडों से आगे चलने की आवश्यकता है।
अधिवेशन में अध्यक्ष पद से संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल ने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को अपने आचरण से प्रेरणा दें। नैतिक एवं चारित्रिक शिक्षा जरूरी है। मुख्य वक्ता कोटा विश्व विद्यालय के उपकुलपति परमेन्द्र दसोरा नेकहा कि इतिहास एवं परंपरा से जुडक़र सेवा करें। चिंतन को गति देने का कार्य शिक्षक को करना है। कार्यक्रम में राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) अध्यक्ष शर्मा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश गोस्वामी एवं उदयलाल मेघवाल ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा 60 सेवानिवृत्त शिक्षकों को माला पहनाकर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य मधु शर्मा को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन लोकेश विशिष्ट ने किया।

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan Teachers Union (national) academic session
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: babu lal verma, transport minister, rajasthan, teachers, union, national, academic, session, bundi, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved