• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

कांग्रेस अध्यक्ष बनने को तैयार राहुल पर नेताओं से पूछे उनके प्रति कोई रिजर्वेशन

नई दिल्ली। यह तो तकरीबन साफ है कि सोनिया गांधी के बाद राहुल ही कांग्रेस अध्यक्ष बनना है, लेकिन वह इस पद पर कब आसीन होंगे इसके लिए तारीख-दर-तारीख टलती जा रही है। हालांकि 2014 में बड़ी हार के बाद ही यह तय हो गया था कि राहुल गांधी पार्टी की कमान जल्द संभालेंगे। सूत्रों ने तो कई तारीखें तक बता दीं थीं। राहुल पार्टी के बड़े फैसले भी करने लगे, लेकिन अध्यक्ष का ठप्पा लगने का इंतजार बढ़ता गया। लेकिन अब यह औपचारिकता भर रह गई है। नियुक्ति का अधिकार रखने वाली कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्लूसी) ने सोमवार को उनसे सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने की अपील की गई। कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और एके एंटनी ने राहुल की मौजूदगी में कहा कि समय आ गया है अब राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बन जाना चाहिए। उसके बाद सभी नेताओं ने इसका समर्थन कर दिया। सर्वसम्मति से कार्यसमिति ने इसके लिए सिफारिश कर दी।

बैठक के बाद यह जानकरी देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने कहा कि सीडब्लूसी ने पहली बार सर्वसम्मति से राहुल से अध्यक्ष पद संभालने की अपील की है। अभी तक निजी तौर पर पार्टी नेता राहुल को अध्यक्ष बनने की मांग करते रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, जब राहुल से अध्यक्ष बनने को कहा गया तो राहुल ने कहा कि मैं तैयार हूं, लेकिन किसी के मन में कोई ‘रिजर्वेशन’ हो तो वह मुझे बता दिया जाए। मैं वरिष्ठ और युवाओं के सामंजस्य के साथ चलना चाहता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तबितय खराब होने की वजह से इस बैठक में मौजूद नहीं थी इसलिए उनकी जगह बैठक की अध्यक्ष पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने की।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, चार घंटे तक चली बैठक में एंटनी ने राहुल से केंद्र की जनविरोधी नीतियों और सांप्रदायिक के खिलाफ जनसंपर्क अभियान चलाने के लिए अध्यक्ष पद संभालने की अपील की। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया। एंटनी ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता जल्द कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें सीडब्लूसी की भावनाओं के बारे में बताएंगे। उन्होंने भरोसा जताया कि सोनिया गांधी उन्हें इस मुद्दे पर निराश नहीं करेंगी। सोनिया गांधी वर्ष 1998 से ही पार्टी अध्यक्ष हैं। उन्होंने सीताराम केसरी से पदभार ग्रहण किया था। 46 वर्षीय राहुल गांधी जवनरी 2013 से जयपुर में कांग्रेस सत्र के दौरान पार्टी उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए थे।

यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े :जब ISIS आतंकियों के साथ कमरे में फंस गईं सात लड़कियां...

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul prepare to head Congress but asked leaders if any reservation against him
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul, head congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved