• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खास खबर Exclusive : राहुल आज अमेठी में, 2017 से 2019 तक की तैयारी का तैयार करेंगे खाका

Rahul Gandhi seek votes for the Congress Candidates of  Amethi Gauriganj And Jagadishpur Constituency - Amethi News in Hindi

असगर नकी, अमेठी। नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ और अपने संसदीय क्षेत्र में ढह रहे कांग्रेसी किले को मज़बूत करने के लिए राहुल गांधी गुरुवार को यहां पहुंच रहे हैं। वो यहां अमेठी, गौरीगंज और जगदीशपुर के कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट मांग कर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने लिए भी कील कांटे दुरुस्त करेंगे।

इसका बड़ा कारण ये भी है कि पिछले विधानसभा चुनावों में अमेठी जिले की पांच विधानसभा सीटों में से केवल दो ही कांग्रेस के खाते में आईं लेकिन एक विधायक ने कांग्रेस छोड़ बसपा का दामन थाम लिया। वहीं 2014 के लोकसभा में स्मृति ईरानी ने उनकी आसान जीत को मुश्किल बना दिया था।

अलायंस की साथी सपा मुकाबले पर

अब अमेठी में कांग्रेस का केवल एक विधायक है। जिले में कांग्रेस को सपा ने कड़ी टक्कर दी और तीन सीटों पर जीत दर्ज कराई जबकि तिलोई और जगदीशपुर में दूसरे नंबर पर रही।जबकि 2007 के विधानसभा चुनावों में मामला उल्टा था, उस वक्त कांग्रेस को 3, और सपा-बसपा के खाते में 1-1 सीट गई थी।गौरीगंज और तिलोई विधानसभा सीट पर कांग्रेस नहीं जीत पाई थी लेकिन वह दूसरे नंबर पर रही।इन्हीं आकड़ो को देखते हुए राहुल गांधी अमेठी में जनसभा कर कांग्रेसी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांग यूपी के इस विधान सभा चुनाव में कांग्रेस किले को मजबूत करना चाहते हैं।

खुद को मज़बूत करने की कवायद


गौरतलब है कि पिछले लोक सभा चुनावों में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी से कड़ी टक्कर दी थी।उस समय पॉलिटिकल पंडितों का मानना था कि कांग्रेस का यह अभेद्द किला अब दरकने लगा है। इसके अलावा चुनाव हारने के बाद भी जिस तरह से स्मृति ईरानी अमेठी का दूर कर जनसंपर्क करती रहीं।उससे कहीं न कहीं कांग्रेस के माथे पर भी चिंता की लकीरें साफ नजर आने लगीं थी।यहां तक कहा जा रहा था कि 2019 में कांग्रेस के हाथ से अमेठी छीन सकता है।

लोकसभा चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से कांग्रेस उपाध्यक्ष को मिली कड़ी टक्कर के बाद कांग्रेस पार्टी 2019 से पहले अपने इस मजबूत किले की पुख्ता घेराबंदी करना चाहती है।ताकि कोई बड़ा उलटफेर न हो सके।यही वजह है कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बाद कांग्रेस अमेठी की ज्यादातर सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है।

राहुल के निशाने पर होगी बीजेपी और मोदी


यूपी विधान सभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी का मोदी सरकार पर हमले का दौर जारी है लगातार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं।आज अमेठी में राहुल गांधी की गौरीगंज, मुंशीगंज और जगदीशपुर में जनसभाएं हैं। वह बीजेपी व नरेंद्र मोदी को अपने निशाने पर फिर ले सकते हैं, इसे देखने के लिए भीड़ भी जुटेगी। निःसंदेह इन दिनों कांग्रेस की सभाओं में भीड़ जुट रही है तटस्थ होकर कहा जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में जितनी भीड़ होती है, उतनी भीड़ राहुल गांधी की सभाओं में तो नहीं हो रही है।लेकिन पहले की अपेक्षा अब राहुल गांधी को लोग गंभीरता से लेने लगे हैं यही कारण है कि अमेठी में कांग्रेसी प्रत्याशियों सहित समर्थकों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

[# यहां मरने के बाद भी होती है शादी, मंडप में दूल्हा-दुल्हन...]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi seek votes for the Congress Candidates of Amethi Gauriganj And Jagadishpur Constituency
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi seek votes for the congress candidates of amethi gauriganj and jagadishpur constituency, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amethi news, amethi news in hindi, real time amethi city news, real time news, amethi news khas khabar, amethi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved