• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल भटनागर ने बुलाई मीटिंग, प्रदूषण को लेकर जारी की एडवाइजरी

Rahul Bhatnagar convened the meeting, the issue of pollution advisory - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश के बाद यूपी के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने आवश्यक मीटिंग बुलाई थी और मीटिंग के बाद सख्त निर्देश दिया की प्रदेश में जहरीले स्मॉग के प्रदूषण कंट्रोल करने को प्राथमिकता से काम किया जाय तथा ,प्रदूषण फैलाने वालों लोगो पर सख्त एक्शन लिया जाय। मुख्य सचिव ने कहा कि सड़कों पर आवश्यकतानुसार छिड़काव कराया जाय और पूरे प्रदेश में 2 दिन के लिए स्टोन क्रेशर आदि के काम रोक दिया जाय। इसके साथ ही पॉलीथीन उपयोग पर भी प्रभावी रोक लगाई जाए एवम खेतों पर अपशिष्ट न जलाने हेतु प्रेरित किया जाय।
सभी जिलाधिकारियों को मुख्य सचिव ने धुंध से निपटने के लिए आवश्यक जरुरी कदम उठाने का भी निर्देश मुख्य सचिव ने जारी किया है। गौरतलब है कि आज हाई कोर्ट ने हवा में फैले स्मॉग पर राज्य सरकार से जबाव मांग लिया है कि सरकार कल तक जहरीले धुंध को रोकने के लिए क्या एक्शन लिया है? कल मुख्य सचिव को हाई कोर्ट में जवाब पेश करना है। इसके पहले हाई कोर्ट डेंगू को लेकर राज्य सरकार पर सख्त आदेश पहले ही दे चुका है तथा मुख्य सचिव को कई बार कोर्ट में पेश भी होना पड़ा है।

यह भी पढ़े :खास खबर Exclusive : कांग्रेस की नहीं, अपनी प्रतिष्ठा बचाने में लगे पीके !

यह भी पढ़े :मां को कोठरी में कैद कर गंगा मां की पूजा कर रहा बेटा, पढ़ें क्या है माजरा

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Bhatnagar convened the meeting, the issue of pollution advisory
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lucknow, rahul bhatnagar convened the meeting, the issue of pollution advisory, the issue of pollution advisory, pollution advisory, the issue of pollution , rahul bhatnagar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved