• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राधा रानी का जन्मोत्सव शुक्रवार को

Radha Rani  birthday - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राधा रानी का जन्मोत्सव शुक्रवार को राधा-कृष्ण मंदिरों में भक्ति-भाव के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर राधा-कृष्ण मंदिरों में राधा रानी के पुरुष युक्त पाठों से पंचामृताभिषेक होगा। जन्म पर उछाल लुटाई जाएगी एवं बधाई गान होंगे। आराध्य गोविन्ददेवजी के मंदिर में महंत अंजन कुमार गोस्वामी के सान्निध्य में राधा रानी का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। प्रात:मंगला आरती के बाद तिथि पूजा-अभिषेक होगा। मंगला झांकी के बाद राधाजी और गोविन्दजी का विशेष पूजन किया जाएगा। उत्सव दर्शन रात्रि 8.00 बजे से होंगे।
21 हवाइयों के साथ होगा जन्माभिषेक रामगंज बाजार स्थित लाडलीजी के मंदिर में आठ दिवसीय राधाष्टमी महोत्सव का शुभारंभ शुक्रवार से हुआ। महोत्सव में प्रतिदिन शाम 7 से रात्रि 10 बजे तक बधाई गान होंगे। 7 सितम्बर को दोपहर 12 बजे से राधाजी की सखी ललिताजी का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। 9 सितम्बर को राधा रानी का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। मंदिर के महंत संजय गोस्वामी ने बताया कि 21 हवाइयों की आतिशी गर्जना के साथ प्रात: 5.30 बजे राधाजी का जन्माभिषेक होगा। इसके बाद प्रात: 9 बजे राधा रानी की जन्माभिषेक की झांकी सजाई जाएगी एवं पंचामृत वितरित किया जाएगा। राधाजी के चरण दर्शन, शृंगार झांकी में पालना दर्शन किए। अपराह्न 3.00 बजे से दर्शन दधिकांदो, बधाइयां उछाल शाम 7.30 बजे से दर्शन पालना, भक्ति संगीत समारोह होगा। चांदनी चौक स्थित देवस्थान विभाग के ब्रजनिधि मंदिर में भी राधाष्टमी के उपलक्ष में विशेष आयोजन होंगे। पुरानी बस्ती स्थित राधा-गापीनाथ मंदिर में भी विशेष आयोजन होगा। गोनेर रोड स्थित राधा कृष्ण मंदिर में राधाष्टमी के अवसर पर विशेष आयोजन होंगे।

यह भी पढ़े

Web Title-Radha Rani birthday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: radha , rani , birthday, jaipur, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved