• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजदूत की हत्या की रूसी विशेषज्ञ करेंगे जांच,अब तक 7 गिरफ्तार

मॉस्को/अंकारा। राजदूत आंद्रेई कार्लोव की हत्या की जांच के लिए मंगलवार को रूसी विशेषज्ञों का 18 सदस्यीय दल अंकारा पहुंच गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जांच दल तुर्की के अधिकारियों के साथ मिलकर घटना की जांच करेगा। इस दल में एक अभियोजक तथा दो रक्षा अधिकारी भी शामिल हैं। तुर्की तथा रूस के अधिकारियों द्वारा प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद कार्लोव के शव को विमान से रूस ले जाया जाएगा।

इस बीच, तुर्की पुलिस ने रूसी राजदूत की हत्या के मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को अंकारा के कांक्या जिले में एक कला वीथिका में रूस के राजदूत की भाषण देने के दौरान तुर्की के एक पुलिसकर्मी मेवलूत मर्त अलतिंतास ने गोली मारकर हत्या कर दी।
पुलिस ने मंगलवार तड़के अलतिंतास के छह रिश्तेदारों और एक रूममेट को गिरफ्तार किया।

इससे पहले की खबर...
तुर्की की राजधानी अंकारा में रूस के राजदूत की हत्या पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खलबली मची हुई है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तुर्की में रूस के राजदूत की हत्या को उकसाने के लिए किया गया कृत्य बताते हुए कहा कि इसका उद्देश्य दोनों देशों के बेहतर होते संबंधों को और सीरिया के संकट के हल की दिशा में किए जा रहे प्रयासों को प्रभावित करना है।
पुतिन ने कहा कि जो अपराध किया गया, वह निस्संदेह उकसाने के लिए किया गया जिसका उद्देश्य रूस और तुर्की के सामान्य हो रहे संबंधों को और सीरिया में शांति की प्रक्रिया को बाधित करना है। वहीं अमेरिका ने तुर्की में रूस के राजदूत आंद्रेई कालरेव की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि राजनयिक समुदाय के एक सदस्य पर किया गया यह नृशंस हमला अस्वीकार्य है। अमेरिका ने साथ ही जांच में मदद की पेशकश की।

[@ मोदी की कानपुर रैली के रंग,15 तस्वीरों के संग]

यह भी पढ़े

Web Title-Putin,s tough stance on murder of it,s ambassador, said Turkey will not regard awry
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: putin, murder of ambassador, turkey, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved