• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रसूताओं को मिला ऑनलाईन भुगतान

Prsutaon found online payment - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं उच्च राजकीय चिकित्सा संस्थानों में आने वाली प्रसूताओं को जननी सुरक्षा योजना एवं नवजात कन्याओं को शुभलक्ष्मी व राजश्री योजना का ओजस सॉफ्टवेयर के माध्यम से अब तक 200 करोड़ से अधिक राशि का ऑनलाईन भुगतान सीधे ही बैंक खातों में हस्तान्तरित किया जा चुका है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने बताया कि प्रदेश में जननी सुरक्षा योजना, शुभलक्ष्मी योजना के भुगतान सीधे ही लाभान्वितों के खाते में करवाने के लिए ओजस सॉफ्टवेयर से भुगतान की कार्यवाही 1 अगस्त 2015 से प्रारम्भ की गयी थी। 1 अगस्त 2015 से अब तक जननी सुरक्षा योजना हेतु 8 लाख 55 हजार से अधिक केसेज में 121 करोड 72 लाख रुपये से अधिक का परिलाभ, शुभलक्ष्मी योजना हेतु 2 लाख 93 हजार से अधिक केसेज में 61 करोड 91 लाख से अधिक का परिलाभ दिया जा चुका है।
श्री राठौड़ ने बताया कि 15 अगस्त 2016 से मुख्यमंत्री राजश्री योजना हेतु 68 हजार से अधिक केसेज में 17 करोड़ 16 लाख रुपये से अधिक का परिलाभ सहित कुल 200 करोड़ 79 लाख रुपये से अधिक का ऑनलाईन परिलाभ सीधे ही लाभार्थियों के खाते में जमा कराये गये हैं। उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र स्तर तक के भुगतान को भी शीघ्र ही विभाग द्वारा ऑनलाईन किया जायेगा। प्रदेश में शुभलक्ष्मी योजना के स्थान पर 1 जून 2015 मुख्यमंत्री राजश्री योजना के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं उच्च संस्थानों पर ओजस सॉफ्टवेयर के माध्यम से परिलाभ लाभार्थियों के खातों में सीधा ही हस्तान्तरित किया जा रहा है।



यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े :खबर मिली कब्रिस्तान में पडी हैं नोटों की गड्डियां लेकिन..

यह भी पढ़े

Web Title-Prsutaon found online payment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, prsutaon, payment, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved