• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सेवानिवृत्ति के एक दिन पहले प्रो गोयल हो गए निलंबित

Prof. Goyal were suspended the day before retirement - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में सोमवार को हुई सिंडिकेट की विशेष बैठक में निर्णय भी विशेष हुए। इनमें हुए अहम निर्णयों में प्राणी शास्त्र विभाग के प्रोफेसर पी.के गोयल को भ्रष्टाचार मामले में पिछली बैठक में दी गई बहाली को निरस्त कर पुन: निलंबित कर दिया गया है। वो भी सेवानिवृत्ति के ठीक एक दिन पहले। कुलपति राजेश्वर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रो.गोयल के विरूद्ध विभागीय जांच समिति का गठन करने व प्रकरण में संशोधित विस्तृत अभियोजन के लिए स्वीकृति भी दे दी है।

इन्हें आरोप पत्र जारी करने के संदर्भ में भी अपनी स्वीकृति भी प्रदान की है। वहीं दूसरी ओर विश्वविद्यालय द्वारा हाल ही विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जारी प्रक्रिया के विभिन्न बिंदुओं पर विचार किया गया व विशेष पिछड़ा वर्ग (एसबीसी) आरक्षण के मद्देनजर विश्वविद्यालय के जारी विज्ञापन सं या -1 में दर्शाये पदों पर अग्रिम आदेशों तक भर्ती प्रक्रिया स्थगित किए जाने का भी निर्णय लिया है। इसके अलावा बैठक में एकेडमिक कौंसिल की मिनिट्स को स्वीकृति देने के साथ शिक्षकों की पेंशन मामले को लेकर भी काफी गहमागहमी हुई लेकिन फिलहाल इसपर कोई निर्णय नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार मामले मेें न्यायालय की शरण में गए कुछ शिक्षकों को पेंशन लाभ दिया जा रहा है जबकि सभी सेवानिवृत्त शिक्षकों को मिलना चाहिए लेकिन दी नहीं जा रही। इसपर शिक्षकों में आक्रोश बना हुआ है। विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ््यक्रमों पर विचार के लिए पुन: 4 फरवरी को सिंडिकेट बैठक आयोजित की जाएगी।

ये था प्रो.गोयल का मामला-
गौरतलब है कि प्रो. पी.के गोयल के विरूद्ध 15 फरवरी 2016 को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा एक अपराधिक प्रकरण (शोध छात्र से रिश्वत मामले में)दर्ज किया गया था, लेकिन उन्हें विश्वविद्यालय सिंडिकेट ने अपनी 21 दिसंबर 2016 को आयोजित बैठक के प्रस्ताव सं या 16 के तहत बिना किसी विभागीय जांच के निलबंन से बहाल किए जाने का निर्णय लिया था।


[@ यहां मुस्लिम है देवी मां का पुजारी, मां की अप्रसन्नता पर पानी हो जाता है लाल]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Prof. Goyal were suspended the day before retirement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prof, goyal, suspended, day, before, retirement, university of rajasthan, syndicate, special , meeting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved