• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईएसआईसी अस्पताल सरकार को हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू

process start to transferring of ESIC Hospital to the HP government - Mandi News in Hindi

नेरचौक, मंडी (कपिल सेन)। बल्ह घाटी के नेरचौक में लगभग 1200 करोड़ की लागत से बने ईएसआईसी मेडिकल कालेज व अस्पताल को प्रदेश सरकार को हस्तांरित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ईएसआईसी की दिल्ली से आई पांच दिवसीय टीम ने सोमवार को हस्तांतरण संबंधी कुछ जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कीं। टीम के सदस्य संदीप दत्ता ने बताया कि प्रथम चरण में प्रदेश सरकार को 12 ब्लाक हस्तांतरित किए जाएंगे, जिसमें से दो ब्लाक (प्रशासनिक ब्लाक व नर्सिंग स्टूडेंट ब्लाक) सौंप दिए गए हैं।
मेडिकल कालेज व अस्पताल के संयुक्त निदेशक संजीव धीमान तथा कालेज के नवनियुक्त डीन डीएस धीमान ने बताया कि सोमवार को ईएसआईसी ने हमें दो ब्लाक दे दिए हैं। टीम अभी नौ दिसंबर तक रहेगी, हो सकता है कि कुछ अन्य ब्लाक भी हस्तांतरित किए जाएं। इस अवसर पर सीएमओ मंडी भी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों इस मेडिकल कालेज को चलाने के लिए ईएसआईसी ने अपने हाथ पीछे खींच लिए थे और केंद्र सरकार भी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही थी। इसी को देखते हुए हिमाचल सरकार ने अपने दम पर इसे चलाने की हामी भरी थी। ईएसआईसी को इसे प्रदेश सरकार को देने के लिए कहा था, लेकिन इसको बनाने में हुए खर्चे को देखते हुए कोई समाधान सामने नहीं आ पा रहा था। अब समस्या का हल होने के उपरांत ईएसआईसी ने इसे प्रदेश सरकार को हस्तांतरित करने का निर्णय लिया है और जिसको लेकर कालेज के डीन व संयुक्त निदेशक तथा सीएमओ क्षेत्रीय अस्पताल मंडी की ईएसआईसी की दिल्ली से आई टीम के साथ एक लंबी बैठक चली, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि बहरहाल कालेज व अस्पताल के दो ब्लाक प्रदेश सरकार को सुपुर्द किए जाएंगे।

प्रथम चरण में नेरचैक मैडिकल कालेज के दो ब्लाक प्रदेश सरकार को ईएसआईसी द्वारा सौंप दिए गए गए हैं। इसे लेकर संपूर्ण प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।
खास खबर EXCLUSIVE : देवराहा बाबा की कहानी,बाबा बालकदास की जुबानी

यह भी पढ़े

Web Title-process start to transferring of ESIC Hospital to the HP government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: process, transferring, esic, hospital, hp, government, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved