• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑउटडोर जिम के लिए 42 लाख रुपए की मशीनें पहुंची

Price Rs 42 lakh Outdoor gym machines reached Karnal - Karnal News in Hindi

करनाल। शहर के चार और पार्कों में ओपन एयर जिम यानी ऑउटडोर व्यायामशालाओं के लिए उपकरणों की खेप आ गई है। नगर निगम ने इन्हें मेरठ की एक विश्वसनीय कम्पनी खालसा एक्सपोर्ट लिमिटेड से मंगवाया है। उपकरणों की कीमत करीब 42 लाख रुपए हैं।

निगम आयुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने आज एन.एच.-1 पर बने हुडा के स्टोर में अनलोड हुए उपकरणों की जांच की। उनके साथ कार्यकारी अभियंता महीपाल सिंह तथा हुडा के सहायक इंजीनियर धर्मवीर भी थे। उपकरण की फिनिषिंग व उसमें प्रयुक्त मैटल को अच्छी तरह परखा।

उन्होंने कहा कि पार्कों में लगने के बाद शुरू के तीन महीने इनके टिकाउपन को देखेंगे, फिर पेमेंट करेंगे। आयुक्त के अनुसार मॉडल टाउन के दो पार्क, सैक्टर-8 पार्ट-2 व सैक्टर-9 के पार्क में जिम के उपकरणों के लिए पक्के प्लेटफार्म यानि फाउनडेशन तैयार हो गई हैं। इसी महीने इनमें नए उपकरण लगा दिए जाएंगे।

सैक्टर-9 के पार्क में तो उन्होंने रेजीडेट वैलफेयर एसोसिएशन की मांग पर हाईमास्ट एल.ई.डी. लाइटें लगाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने सभी पार्कों में जाकर जिम की फाउंडेशन में प्रयोग किए गए मैटेरियल और उसकी मजबूती को भी देखा।

आयुक्त ने बताया कि करनाल के विभिन्न पार्कों में निगम की ओर से करीब 20 व्यायामषालाएं खोली जाएंगी। इनमें 16 का टैण्डर भी हो चुका है तथा 4 व्यायामषालाओं के लिए टैण्डर लगाने की तैयारी चल रही है।

बता दें कि निगम द्वारा सैक्टर-13 के तीन पार्कों, कर्ण पार्क तथा विवेकानन्द पार्क में पहले ही व्यायामषालाएं खोली जा चुकी हैं, अब नई व्यायामशालाएं खोली जा रही हैं। निगम की इस क्रांति से करनाल प्रदेष का ऐसा पहला जिला हो जाएगा, जहां पार्कों में नागरिकों के लिए निशुल्क व्यायामशालाएं उपलब्ध होंगी।

निगम आयुक्त ने कहा कि पार्कों में खोली जा रही व्यायामषालाएं युवाओं के लिए तो एक वरदान से कम नहीं। अपना खाली समय व्यतीत करने तथा षरीर को फिट रखने के लिए इससे अच्छी सुविधा कोई ओर नहीं हो सकती।

उन्होंने पार्कों की मेंटेनेस का जिम्मा लेने वाले रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएषन से भी कहा है कि वे पार्कों में व्यायामशालाओं में लगे उपकरणों की भी जिम्मेदारी समझकर ध्यान रखें, ताकि लम्बे समय तक इनका प्रयोग बना रहे और नागरिक फायदा उठाते रहें।

[# लंदन के एक्सपर्ट सुधारेंगे मेवात का हालात, कमियां दूर करेंगे]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Price Rs 42 lakh Outdoor gym machines reached Karnal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: price, rs 42 lakh, outdoor, gym, machines, reached, karnal, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved