• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वर्तमान सरकार ने बीबीएनडीए को बनाया विकास प्रदाता एजेंसी: अग्निहोत्री

present government has made the development provider Bibiandia Agency: Agnihotri - Solan News in Hindi

सोलन। उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने सही मायनों में बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण को विकास प्रदाता एजेंसी बनाया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयास से आज यह प्राधिकरण नालागढ़ एवं दून विधानसभा क्षेत्रों का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित बना रहा है। अग्निहोत्री आज दून विधानसभा क्षेत्र के दासोवाला में एक करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल के शिलान्यास के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने इस पुल के निर्माण के लिए 65 लाख रुपये और प्रदान करने की घोषणा की। इस पुल का निर्माण बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा।
इस पुल से क्षेत्र के दासोमाजरा, खासखोल, बेरियां, कुडुवाल, चुनड़ी, मलपुर, ब्राह्मणा बस्ती, माजरी, निचली मलपुर, भूड इत्यादि गांव की लगभग 6 हजार जनसंख्या लाभान्वित होंगी। उद्योग मंत्री ने इस पुल को 30 जुलाई तक निर्मित करने के निर्देश दिए। उद्योग मंत्री ने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकारण के संबंध में लोगों की यह सोच बन गई थी कि यह प्राधिकरण उद्योगपतियों को नोटिस जारी करने एवं कर इकट्ठा करने की एजेंसी बन गया है। वर्तमान सरकार ने सत्ता संभालते ही इस प्राधिकरण को पुनर्जीवित किया और इसे विकास प्रदाता प्राधिकरण बनाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के दिशा-निर्देशों पर अब यह प्राधिकरण दून एवं नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों में आधारभूत विकास कार्यों पर 200 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च कर चुका है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इस प्राधिकरण को उद्योग विभाग द्वारा विकास के लिए धन उपलब्ध करवाया जा रहा है।
इस वित्त वर्ष में भी प्राधिकरण दून विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों पर 30 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। श्रम एवं रोजगार मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार विकास, कल्याण एवं गरीब तथा समाज के कमजोर वर्गों की सेवा को सर्वोपरि मानती है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने दून विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए सैद्धांतिक रूप से 25 करोड़ रुपये और स्वीकृत किए हैं। उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 6 करोड़ 45 लाख रुपये उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ये सभी कार्य अगले 6 माह में पूरे किए जायें।
मुकेश अग्निहोत्री ने मानपुरा पुल से फौजी कालोनी सरसा नदी तक सड़क व डंगे के निर्माण के लिए 1.25 करोड़ रुपये, गांव हरीपुर संढोली तक सिवेज लाईन के लिए 50 लाख रुपये, चक्का रोड़ से पीस गोल्डन वेली स्कूल से होते हुए कंटेनर डिपो पार्किंग मलपुर तक सड़क की सोलिंग, मेटलिंग, टारिंग के लिए 60 लाख रुपये, बद्दी नगर परिषद की पेयजल योजना के लिए 75 लाख रुपये, क्षेत्र में चार वर्षाशालिकाओं के निर्माण के लिए 50 लाख रुपये, चार पार्कों के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये, गांव अंकावाली में कलवट निर्माण के लिए 35 लाख रुपये, गांव गुजरांवाली में निर्माण कार्यों के लिए 35 लाख रुपये तथा भीषमा मार्ग पर निर्माण कार्य के लिए 50 लाख रुपये उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर घोषणा की कि ग्राम पंचायत मलपुर में ग्राम खासखोल तथा उपरली भूड तक सम्पर्क मार्ग को पक्का किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि दासोमाजरा में उचित मूल्य की दुकान खोलने का मामला खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री से उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में रोजगार कार्यालय में अधिकारी की तैनाती कर दी गई है तथा भवन उपलब्ध होते ही यहां अधिकारी बैठना आरम्भ कर देगा। दून के विधायक राम कुमार चौधरी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए क्षेत्र के विकास की पूर्ण जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि गत दो वर्षों में बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा दून एवं नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न विकास कार्य करवाए गए हैं। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न मांगों को मुख्यातिथि के समक्ष रखा। नगर परिषद बद्दी के अध्यक्ष मदन चौधरी तथा जिला परिषद सोलन के अध्यक्ष धर्मपाल चौहान ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। ग्राम पंचायत मलपुर के प्रधान पोला राम चौधरी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा क्षेत्र की मांगों से उन्हें अवगत करवाया। दून युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष ठाकुर ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं कोली कल्याण बोर्ड के सदस्य अच्छर पाल कौशल, शहरी कांग्रेस बद्दी के अध्यक्ष संजीव कुमार, ग्राम पंचायत मलपुर के उप प्रधान गुरूदास चन्देल, प्रदेश गुज्जर कल्याण बोर्ड के सदस्य गुरनाम चौधरी, दून खण्ड कांग्रेस के अध्यक्ष रामपाल, उपाध्यक्ष लायक राम चौधरी, उपमण्डलाधिकारी नालागाढ़ आशुतोष गर्ग, पुलिस उप अधीक्षक बद्दी खजाना राम, बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी राजीव कुमार, उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक तिलकराज शर्मा सहित क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान, बीडीसी सदस्य तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं स्थानीय निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

[# भारत में भी बसता है एक मिनी इजरायल, जहां कुछ रेस्तरां में नहीं मिलता भारतीय को प्रवेश]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-present government has made the development provider Bibiandia Agency: Agnihotri
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: present, government, made, development, provider, bibiandia, agency, solan news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, solan news, solan news in hindi, real time solan city news, real time news, solan news khas khabar, solan news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved