• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिना अनुमति पोस्टर पर होगी एफआईआर

Posters will be on the FIR without permission - Barmer News in Hindi

बाड़मेर। शहर में विभिन्न स्थानों पर बिना अनुमति पोस्टर, बैनर लगाने वालों के खिलाफ अब एफआईआर दर्ज होगी। इस संबंध में जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बुधवार को बिजली-पानी संबंधी समीक्षा बैठक में नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर लगाकर शहर का सौन्दर्यीकरण बिगाडऩे वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाए।


उन्होंने राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए उनका प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही शहर में पॉलीथिन की रोकथाम के लिए धरपकड़ अभियान चलाने को कहा। इस दौरान नगर परिषद के अधिशासी अभियंता ओमप्रकाश ढीढवाल ने डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण करने के संबंध में बताया कि इसके लिए टेंडर प्रक्रिया संपादित की जा चुकी है। वेंडरों के लिए अहिंसा चौराहे एवं चौहटन रोड तक नक्शा बनाया जा चुका है।

जिला कलक्टर ने डिस्कॉम के अधिकारियों को ढीले तार दुरुस्त करने एवं बारिश के दौरान बिजली आपूर्ति सुचारु रखने के साथ विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता जी.आर.सिरवी ने बताया कि बिजली चोरी के मामलों में 3056 स्थानों पर जांच की गई। इसमें 228 बिजली चोरी के प्रकरणों में से 68 में एफआईआर दर्ज कराई गई।

जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार ने बताया कि 1780 अवैध विद्युत कनेक्शन काटने के साथ 17 प्रकरणों में एफआईआर दर्ज कराई गई। जिला कलक्टर शर्मा ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को प्राथमिकता से मातृ-शिशु केन्द्र प्रारंभ करवाने के लिए तैयारियां करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इसके लिए शिफ्टिंग शुरू कर दी गई है।

इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र भाटिया को सोनोग्राफी मशीन के लिए तकनीकी स्वीकृति भिजवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर शर्मा ने रूडिप के अधिशासी अभियंता बंशीधर पुरोहित को पूर्व में चिन्हित किए गए 22 कार्यों की मौजूदा स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जे.आर.जीनगर, रूडिप के अधिशासी अभियंता बंशीधर पुरोहित, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र भाटिया, अधिशासी अभियंता डिस्कॉम अश्विनी कुमार जैन, श्मशान विकास समिति के भवानीसिंह उपस्थित आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़े

Web Title-Posters will be on the FIR without permission
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: posters, fir, permission, meeting, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi, barmer news in hindi
loading...
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved