• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मीडिया पर बाहरी दबाव सही नहीं:PMमोदी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर विज्ञान भवन में प्रेस काउंसिल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इमरजेेंसी के दौरान प्रेस की आवाज को दबा दिया गया था। उन्होंने मीडिया के काम में दखलंदाजी नहीं होने देने की वकालत करते हुए अभिव्यक्ति की आजादी पर जोर दिया। पीएम ने पत्रकारों की सुरक्षा के सवाल पर चिंता जताते हुए कहा कि यह मुद्दा सरकारों की प्राथमिकता में होना चाहिए।
पीएम मोदी ने अभिव्यक्ति की आजादी की बहस को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मीडिया की गलतियों से उसका आकलन नहीं किया जाना चाहिए। प्रेस परिषद के कार्यक्रम में मोदी ने कहा, ‘पत्रकारिता का एक अनिवार्य हिस्सा यह भी है कि जो दिखता है सुनाई देता है उसके सिवाय भी कुछ खोजना।’ पीएम ने कहा कि अक्सर पत्रकार मित्रों की शिकायत होती है कि सूचनाएं मिल ही नहीं पाती हैं। मोदी ने इस समस्या को सरकारों को भीतर पसंदीदा पत्रकारों के लिए सिलेक्टिव लीकेज (खबर देने) जैसी बुराई का नाम दिया। पीएम ने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। पीएम ने मीडिया के काम में बाहरी हस्तक्षेप की निंदा की। उन्होंने कहा कि मीडिया में आत्मनियंत्रण की व्यवस्था ही ज्यादा सही है।





यह भी पढ़े :नशे में चूर रईसज़ादों ने ये क्या कर दिया, देखिए तस्वीरें...

यह भी पढ़े :मुलायम के जन्मदिन पर अखिलेश देंगे ये उपहार

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi says External Control On Press Not Good For Society
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, press council, press freedom, external control on press, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved