• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जन समस्याओं का निदान शीघ्रता से करें :जिला प्रमुख

People quickly diagnose problems - Rajsamand News in Hindi

राजसमन्द। जिला प्रमुख प्रवेश कुमार सालवी ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे जिला परिषद सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा बताई जाने वाली उनके क्षेत्र की समस्याओं का निदान प्राथमिकता से कर लोगों को राहत प्रदान करें। जिला प्रमुख सोमवार को जिला परिषद के सभागार में आयोजित साधारण सभा की बैठक में बोल रहे थे। बैठक में परिषद के कई सदस्यों ने विशेष तौर पर विद्युत समस्याओं के निदान को लेकर सदन का ध्यान आकृष्ठ किया। जिसमें कुम्भलगढ़ पंचायत समिति के अन्तर्गत मजेरा गांव में लगभग एक पखवाड़े से विद्युत आपूर्ति बाधित होने की भी शिकायत आई जिस पर विद्युत अभियंता को शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिए गए।
इसी प्रकार विद्युत के बकाया कनेक्शन कराने सहित विभिन्न विद्युत की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। बैठक में भीम में ब्लड बैंक के उपकरण कार्मिकों की नियुक्ति नहीं होने से खराब हो रहे है जबकि भीम क्षेत्र दुर्घटना जोन है जहां तत्काल ब्लड की जरूरत रहती है ऐसी स्थिति में आवश्यक कर्मियों की नियुक्ति की जाकर यह व्यवस्था कराने की बात सामने आई जिस पर सभी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। वहीं ग्रामीण क्षेत्रो में पर्याप्त दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। देवगढ़ क्षेत्र के कांकरोद में कंपाउडर लगाने, केलवाडा में अतिआवश्यक चिकित्सा सेवाओं के तहत एक एम्बूलेंस की व्यवस्था कराने की मांग की गई।
बैठक में जलापूर्ति को लेकर जिले में जहां कहीं भी हैण्डपंप खराब हो उन्हें ठीक कराने, फ्लोराईड़ क्षेत्र में स्वीकृत सभी आर.ओ. की लम्बे समय से स्थापना नहीं की जाने की शिकायत पर शीघ्र कार्यवाही करने के लिए भी मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता को आवश्यक निर्देश दिए। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अन्तर्गत रेलमगरा क्षेत्र में अतिवृष्टि के दौरान खराब हुई सडक़ों एवं पुलियाओं की मरम्मत कराने की मांग की गई। जिस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि कोठारिया पुलिया का कार्य 50 लाख रूपये मनरेगा में शामिल किया गया है, वहीं सडक़ों की मरम्मत भी शीघ्र कराई जाएगी। बैठक में पशुपालन, चिकित्सा, रसद, कृषि, विद्युत, शिक्षा, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन सहित विभिन्न बिन्दूओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में उप जिला प्रमुख सफलता गुर्जर, प्रधान भीम नरेन्द्र बागडी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी.आर.मीणा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रौनक बैरागी, जिला परिषद सदस्य, विकास अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

[@ इस कुण्ड में नहाने से भागते हैं भूत!]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-People quickly diagnose problems
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: people, quickly, diagnose , problems, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news, rajsamand news in hindi, real time rajsamand city news, real time news, rajsamand news khas khabar, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved