• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सैंकड़ों कलाकारों ने विभिन्न वाद्य यंत्रों से देंगे वन्देमातरम की संगीतमयी प्रस्तुति

Patriotic spirit of instruments Bhegi - Jaipur News in Hindi

जयपुर । हिन्दू स्प्रिचुअल एन्ड सर्विस फाउण्डेशन के जयपुर चेप्टर की ओर से हिन्दू आध्यात्मिक एवं सेवा मेले् का लगातार दूसरे वर्ष आयोजन किया जा रहा है। मेलें में बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे अमरूदों के बाग़ जनपथ में होने वाले वॉइस ऑफ़ यूनिटी राष्ट्र गीत वन्देमातरम कार्यक्रम में देश भर के 500 संगीतकारों एवं वादकों की प्रस्तुति विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगी। वहीं सुर से सुर मिलाते हुए एक लाख विद्यार्थियों द्वारा वन्देमातरम गायन भी अपने आप में अनूठा कार्यक्रम होगा । जिसमे अ_ारह प्रकार के वाद्य यंत्रों का मिश्रण गुलाबी नगर की जनता के लिए आश्चर्य से कम नहीं होगा ।
फाउंडेशन के सचिव सोमकांत शर्मा ने बताया कि लगातार दूसरे वर्ष आयोजित होने वाले इस आयोजन में प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कार्यक्रम की मुख्य अतिथि होंगीे । आयोजन की लगभग सभी तैयारिया पूर्ण हो चुकी है तथा प्रचार प्रसार के लिए छ: रथों की यात्रा भी पूर्ण हो जायेगी एवं कार्यक्रम स्थल , मंच, पार्किंग, जल व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी मुलभुत व्यवस्थाओं को पूर्ण करने की कौशिश की गई है ।
छह सिंद्धानत पर आधारित है मेला
मेला छह सिद्धान्तों पर आधारित है जिनमें वन एवं वन्य जीवों का संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, परिस्तिथिकी संरक्षण, मानवीय एवं पारिवारिक मूल्यों का संवर्धन, नारी स मान को प्रोत्साहन असीम देशभक्ति की भावना जागृत करना है जो परिवार देश एवं विश्व कल्याण के लिए परम आवश्यक है। इसके लिए 23 सित बर से 26 सित बर तक एसएमएस इन्वेस्टमेंट ग्राउंड पश्चिम में चार दिवसीय मेले का भी आयोजन होगा ।

यह भी पढ़े

Web Title-Patriotic spirit of instruments Bhegi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: patriotic, spirit , instruments, bhegi, jaipur, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved