• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

संसद बुध से:नोटबंदी पर पीएम ने मांगा सहयोग,विपक्ष एकजुट,राहुल के 5सवाल

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने मंगलवार शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक के केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि मीटिंग में शीतकालीन सत्र से जुडे मुद्दों पर चर्चा हुई और सभी पार्टियों ने अपनी राय बताई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के नोटबंदी के निर्णय पर विपक्ष से मंगलवार को सहयोग मांगा। मोदी ने ठीक उसी तरह का सहयोग मांगा है, जिस तरह का सहयोग विपक्ष ने संसद में जीएसटी विधेयक पारित करने में दिया था। केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने सर्वदलीय बैठक की समाप्ति के बाद संवाददाताओं से कहा कि मोदी ने देश में एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर भी विपक्ष से सहयोग मांगा। प्रधानमंत्री ने सभी पार्टियों से अपील की कि वे इस सत्र को चर्चा के लिए इस्तेमाल करें और लोगों की भलाई से जुडे मुद्दों पर चर्चा हो। कुमार के मुताबिक प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि लोकसभा और राज्यसभा चुनाव एक साथ कराने की संभावनाओं पर भी चर्चा होनी चाहिए। संसद के इस सत्र में नोटबंदी के साथ-साथ जीएसटी, तीन तलाक जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।

बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि इस बार सरकार विपक्ष की एकजुटता तोडने का कितना भी प्रयास करे, हम नहीं टूटेंगे। आजाद ने बैठक के बाद कहा, यह एक फैसला है जिसे कार्यपालिका ने लिया है। इसलिए हमलोग इस मुद्दे पर संसद में चर्चा करना चाहते हैं। हमलोग इस मुद्दे को संसद के दोनों सदनों में उठाएंगे। यह पूछने पर कि क्या विपक्ष राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मिलने की योजना बना रहा है, कांग्रेस नेता ने कहा कि सबसे पहले वे लोग इस मुद्दे को संसद में उठाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हम वन रैंक वन पेंशन,किसान, इन सब पर चर्चा करना चाहते हैं।




यह भी पढ़े :गंगा में मिले फाड़कर फेंके हुए हजार रुपये के नोट

यह भी पढ़े :विश्व की सबसे लंबी पेंटिंग की देखें तस्वीरें

यह भी पढ़े

Web Title-parliament session begins on wednesday: demonetisation key issue, opposition united,govt will not backout
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: parliament , session, demonetisation, opposition, united, pm modi, all party meet, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved