• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

चिनम्मा का वार,पन्नीर बर्खास्त,पलनीसामी नए नेता

चेन्नई। आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंगलवार को दोषी ठहराए जाने के बाद भी अन्नाद्रमुक प्रमुख वीके शशिकला ने हथियार नहीं डाले हैं। बगावत कर चुके कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम के हाथ में किसी भी कीमत पर सत्ता नहीं जाए, इसके लिए उन्होंने मंगलवार दोपहर अपना आखिरी दावं चला और पार्टी के कायवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। इसी के साथ उनके समर्थक शिक्षा मंत्री और विधायकों समेत 20 नेताओं को भी पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से बाहर कर दिया। शशिकला किसी भी सूरत में हार नहीं मानना चाहती, इसके संकेत इसी बात से मिलते हैं कि कोर्ट के आदेश के बाद गिरफ्तारी की तलवार लटकने के बावजूद वह रिजॉर्ट में ठहरे विधायकों के साथ बैठक कीं और आगे की रणनीति तय की। इसके तुरंत बाद पन्नीसेल्वम की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता खत्म करने का ऐलान कर दिया गया। वहीं, ई पलनीसामी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

शशिकला ने मुख्यमंत्री समेत उनके समर्थक 20 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। इनमें पन्नीरसेल्वम खेमे के विधायक भी शामिल हैं। जिन नेताओं के नाम सामने आए हैं, उनमें सी पोन्नयन, पीएच पंडियन, एनआर विश्वनाथन और आईपी मुनुसमी और मंत्री पंडियाराजन आदि प्रमुख हैं। वहीं, पन्नीरसेल्वम खेमे पर हमला करते हुए लोकसभा डिप्टी स्पीकर और पार्टी के वरिष्ठ नेता एम थंबीदुराई ने कहा कि पन्नीरसेल्वम सरकार नहीं बना सकते। वह एक गद्दार हैं। पलानीसामी को नया लीडर चुना गया है। विधायकों का बहुमत हमारे साथ है।
पलानीसामी जयललिता के बेहद करीबी माने जाते हैं। वह पश्चिमी रीजन के बड़े अन्नाद्रमुक नेता माने जाते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि बाकी विधायक भी उन्हें समर्थन देते हैं कि नहीं। मीटिंग में शशिकला के वफादार विधायकों के अलावा परिवार के सदस्य भी शामिल हुए। इनमें जयललिता के भतीजे दीपक जयकुमार भी थे। माना जा रहा है कि शशिकला पहले उन्हें ही विधायक दल का नेता चुनकर सीएम कैंडिडेट बनाना चाहती थीं।

[@ ये बच्चे बंद आंखों से पढते हैं,सूंघकर बताते हैं रंग]

यह भी पढ़े

Web Title-Sasikala sacked Panneerselvam from membership of AIADMK, Palanisamy elected legislative party leader
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: v k sasikala, panneerselvam, panneerselvam sacked from aiadmk, palanisamy, palanisamy elected as party leader, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved