• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तमिलनाडु:पलनिसामी के नेतृत्व में 31सदस्यीय मंत्रिमंडल ने शपथ ली

चेन्नई। तमिलनाडु में शशिकला के भरोसेमंद और जयललिता के करीबी माने जाने वाले पलनिसामी के नेतृत्व में 31सदस्यीय मंत्रिमंडल ने गुरूवार को शपथ ग्रहण की। शपथ गवर्नर सी भास्कर राव ने दिलाई। सबसे पहले पलनिसामी व बाद में अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। ज्ञातव्य है कि पलनिसामी 2 माह में तमिलनाडु के तीसरे मुख्यमंत्री हैं। पलनिसामी को 15 दिनों के भीतर बहुमत साबित करने के लिए कहा है।

पलनिसामीस्वामी ने वित्त विभाग जैसा महत्वपूर्ण मंत्रालय अपने पास रखा है। पहले भी यह विभाग उनके पास था। लोक निर्माण, राजमार्ग तथा छोटे बंदरगाह मंत्रालय भी वह अपने पास ही रखेंगे। पन्नीरसेल्वम की सरकार में यह मंत्रालय उन्हीं के पास थे।

यहां जारी एक बयान में राजभवन ने कहा कि पलनिसामी लोक निर्माण, भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय वन सेवा, सामान्य प्रशासन, जिला राजस्व अधिकारियों, पुलिस तथा गृह, वित्तीय योजना, विधानसभा चुनाव तथा पासपोर्ट, कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार, कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार (प्रशिक्षण), सिंचाई, राजमार्ग तथा छोटे बंदरगाह का विभाग अपने पास रखेंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेता सी. श्रीनिवासन तथा के. ए. सेनगोट्टैयन को वन मंत्रालय, स्कूली शिक्षा व खेल तथा युवा कल्याण मंत्रालय सौंपा गया है।पी.थंगमणि को विद्युत, मद्य निषेध व आबकारी मंत्रालय सौंपा गया है।

इससे पूर्व...
कई दिनों की सियासी उठापटक के बाद तमिलनाडु के गवर्नर विद्यासागर राव ने गुरुवार को ई. पलनिसामी को सरकार बनाने का न्योता दे दिया। पलनिसामी ने सुबह 11:30 बजे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ गवर्नर से मिलने पहुंचे और अपने समर्थन में 124 विधायकों का पत्र सौंपा। इस मुलाकात में राव ने पलनिसामी को मुख्यमंत्री की नियुक्ति का पत्र सौंपा, जिसमें उनसे अपने मंत्रिमंडल का गठन और 15 दिन के भीतर बहुमत साबित करने को कहा गया। पलनिसामी को अन्नाद्रमुक की महासचिव वीके शशिकला को जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया था। राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता पलनिसामी को मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और उन्हें जल्द मंत्रिमंडल का गठन करने को कहा है। राज्यपाल उन्हें शाम चार बजे राजभवन के दरबार हॉल में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

पलनिसामी को सरकार बनाने का आमंत्रण मिलने के साथ ही यह साफ हो गया है कि आने वाले वक्त में शशिकला के हाथों में ही अन्नाद्रमुक की कमान रहेगी। जयललिता के देहांत के बाद से ही पन्नीरसेल्वम और शशिकला के बीच पार्टी में वर्चस्व को लेकर खींचतान चल रही थी।

[# ये हैं लोगों से 20 करोड़ से ज्यादा ठगने वाले बाप-बेटे ]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Governer invites Palaniswami to form government in Tamil Nadu, gives 15 days time to prove majority
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: palanisami, cm of tn, majority, 15 days, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved