• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू-कश्मीर में पाक सेना की गोलीबारी

pakistan army fires at indian border posts - Srinagar News in Hindi

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय सेना की चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को अंधाधुंध गोलीबारी की। सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने यहां कहा कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी भारतीय सेना की चौकियों पर छोटे हथियारों व मोर्टार से गोलीबारी शुरू की। लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड व प्रभावी ढंग से जवाब दिया। दोनों तरफ से गोलाबारी एक घंटे तक चली।

तीन हफ्ते से अधिक समय की शांति के बाद आज पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर नियंत्रण रेखा पर संघषर्विराम का उल्लंघन कर जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों एवं नागरिक इलाकों को निशाना बनाया ।

सेना अधिकारी ने बताया , पाकिस्तानी सैनिकों ने बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर संघषर्विराम का उल्लंघन किया । गोलीबारी सुबह नौ बजे शुरू हुई थी जो दस बजे तक जारी रही । 23 नवम्बर को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेनिकों की गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हुए थे । उससे एक दिन पहले उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में तीन भारतीय सैनिक मारे गये थे जिसमें से एक का शव क्षत-विक्षत किया गया था ।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों के गोले नागरिक इलाकों में गिरे हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है । पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि भारतीय जवाबी कार्रवाई में एक नागरिक मारा गया है और चार स्कूली बच्चे घायल हुए हैं ।

[@ फ्लिपकार्ट कंपनी को लगाया पचास लाख का फटका]

यह भी पढ़े

Web Title-pakistan army fires at indian border posts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan , army , firing, ceasefie violation, india, border posts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved