• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

संसद सत्र: 21बैठकों में 180 करोड बर्बाद

नई दिल्ली। आप सभी ने देखा कि कैसे संसद का शीतसत्र नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामे की भेंट चढ़ गया। दोनों सदनों में नोटबंदी पर गतिरोध खत्म नहीं हुआ। इसके अलावा भ्रष्टाचार के कई मुद्दे भी आते रहे और हंगामे की वजह बनते चले गए।

कोई किसी से कम नहीं रहा कभी विपक्ष शांत होता तो सत्ता पक्ष भी पीछे नहीं रहता। आलम ये हो गया था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के एक जनसभा में कह दिया कि मुझे संसद में बोलने नहीं दिया जाता जिस वजह से मुझे आप लोगों के बीच बोलना पड़ता है। वहीं विपक्ष का तर्क कुछ और ही था।

सत्र के दौरान नोटबंदी के मुद्दे पर बने गतिरोध पर जहां लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि इससे जनता में हमारी छवि धूमिल होती है। वहीं राज्यसभा में सभापति हामिद अंसारी ने व्यवधान पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी पक्षों से आत्मविश्लेषण का आहवान किया।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी अपना दुख बयां करते हुए कहा कि सोचता हूं संसद की सदस्यता से इस्तीफा दें दूं।

संसद का शीतकालीन सत्र पिछले 15 सालों में सबसे कम प्रोडक्टिव सत्र रहा है। शीतकालीन सत्र के दौरान कुल 8 बिल पेश किए गए, लेकिन महज दो को ही मंजूरी मिल सकी।शीतकालीन सत्र में हुई 21 बैठकों में जहां लोकसभा में 21 बैंठकों में केवल 19 घंटे कार्यवाही हुई और व्यवधान के कारण 91 घंटे 59 मिनट का समय बर्बाद हुआ, वहीं राज्यसभा में 22 से अधिक घंटे काम हुआ जबकि 86 से अधिक घंटे का समय हंगामे के कारण बर्बाद हो गया।

[@ अमेरिका के 911 की तर्ज पर बना डायल 100 कैसे काम करेगा...जानिए इसकी टेक्नोलॉजी]

यह भी पढ़े

Web Title-our more than 180 million of waste in winter session
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: our, more than 180 million, waste, winter session, lokshabha, rajyasabha, parliament, sumitra mahjan, hamid ansari, demonstration, congress, bjp, all party, delhi, kiran rijiju, mamta benerjee, tmc, bsp, mayawati, rahul gandhi, narender modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved