• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एक्सक्लूसिव: ये ओरिजनल कहानी है जॉली LLB की...

अभिषेक मिश्रा,लखनऊ। जिला श्रावस्ती, कहानी बिल्कुल वैसी ही जैसे आपने जॉली एलएलबी पार्ट वन में देखी थी। कोर्ट में वह हाजिर हुआ जिसे पुलिस वालों ने मृत घोषित कर दिया था। यह कहानी है जिले के सिरसिया थाने की जहां एक जिंदा आदमी को पुलिस वालों ने मरा हुआ घोषित कर दिया है। वह भी मिलीभगत से। सिरसिया थाने के अन्तर्गत ग्राम धरमन्तापुर के पास हथिया कुंडा नाले के पास मिली एक लाश की फर्जी शिनाख्त के आधार पर जेल भेजे गए दलपत सिंह नामक व्यक्ति के मामले में अभियोजन की बहुत बड़ी कमजोरी सामने आई है। जिसमें मृतक गौतम सिंह की हत्या के मामले में दलपत सिंह को तब निदरेष पाया गया जब कथित मृतक ने न्यायालय पर पहुंचकर यह बताया कि वह जिन्दा है।

इस प्रकरण में दिनांक 18-03-2010 को थानाध्यक्ष सिरसिया रामसुमेर त्रिपाठी द्वारा विवेचना की गई थी तथा डायरी को अग्रसारित करने वाले अधिकारी क्षेत्राधिकारी विजय त्रिपाठी थे। इस प्रकरण में जब तथाकथित मृतक व्यक्ति गौतम सिंह जनपद न्यायाधीश के न्यायालय पर हाजिर हुआ तो दलपत सिंह को 21-01-2011 को उन्मोचित कर दिया गया। गौतम सिंह के पिता अंग्रेज सिंह ने एक परिवाद सीजेएम के न्यायालय पर पेश किया जिसमें 12-03-2015 को झूठा साक्ष्य संकलित कराने वालों को धारा 177, 182, 193, 211 भादवि के अन्तर्गत तलब किया गया लेकिन विवेचना अधिकारी रामसुमेर त्रिपाठी को नहीं तलब किया गया। तलवी आदेश के विरुद्ध जनपद न्यायाधीश के यहां एक निगरानी संख्या 82/2015 योजित की गई है।

इस प्रकरण को जनपद न्यायाधीश से बहुत गंभीर प्रकृति का मानते हुए विवेचना अधिकारी रामसुमेर त्रिपाठी तथा केस डायरी को अग्रसारित करने वाले क्षेत्राधिकारी विजय त्रिपाठी को 21.03.17 को तलब किया है। जनपद न्यायाधीश सैयद मो. हसीब ने तल्ख टिप्पणी करते हुए लिखा है कि यह इलीगल कन्फाइनमेंट और फाल्स प्रासीक्यूशन का मामला है जिसके लिए राज्य सरकार भी दोषी है। गलत आरोपित किए गए अभियुक्त को क्षति पूर्ति भी दी जा सकती है।

[ दृष्टिहीन मुस्लिम ल़डकी को कंठस्थ है श्रीभागवत गीता]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-original story of Jolly LLB
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: original, story, jolly llb, jolly llb 2, akshay kumar, lucknow, sravasti, dead man, bollywood, film, khas khbar exclucive, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved