• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उमर अब्दुल्ला का घर अंधेरे में, मोबाइल ठप

NEWS omar was a helpless chief minister against havoc of floods no power no mobile connectivity - India News in Hindi

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में छह दिन पहले आई आपदा की विभीषिका को याद करते हुए जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरूवार को कहा, मेरे पास कोई सरकार नहीं थी क्योंकि व्यवस्था का आसन एक सदी से भी अधिक समय की सबसे भीषण बाढ में बह गया था। उनके अपने आवास में बिजली नहीं है, उनके मोबाइल फोन में कनेक्टिविटी नहीं है, लेकिन उमर एक गेस्ट हाउस से काम कर रहे हैं। जहां उन्होंने एक अस्थायी मिनी सचिवालय स्थापित किया है ताकि बचाव एवं राहत अभियानों को निर्देश दे सकें।

राज्य के वित्तमंत्री अब्दुल रहीम राथर गुरूवार को कराधान कार्यालय में मिले, जहां वह पिछले पांच दिन से फंसे हुए थे। बाढ के कारण वह बाहर नहीं आ पा रहे थे और संचार व्यवस्था ठप हो जाने से दुनिया से संपर्क कट गया था। उमर ने कहा, मेरी राजधानी (श्रीनगर) चली गई थी। मेरी सरकार पूरी तरह जलमग्न हो गई थी। मेरे पास पहले 36 घंटों तक कोई सरकार नहीं थी। मैंने उसके बाद एक कमरे में छह अधिकारियों के साथ सरकार का काम फिर शुरू किया।

तबाही को याद करते हुए उमर ने कहा, व्यवस्था बह गई थी। राज्य विधानसभा भवन, उच्च न्यायालय, पुलिस मुख्यालय और अस्पताल सभी पानी में हैं। वह पहले तीन दिन तक अपने अधिकतर मंत्रियों से संपर्क करने में असमर्थ रहे और अब भी एक दो मंत्रियों के ठिकानों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके साथ ही वह अधिकतर विधायकों से भी संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। उनके करीबी सहयोगी और सत्तारूढ नेशनल कांफ्रेंस के कश्मीर प्रांतीय अध्यक्ष नसीर वानी मुख्यमंत्री के आवास में आ गए हैं, लेकिन वह अपने परिवार से नहीं मिल पा रहे हैं जो पास में पानी से घिरे एक होटल में फंसा हुआ है।

यह भी पढ़े

Web Title-NEWS omar was a helpless chief minister against havoc of floods no power no mobile connectivity
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: omar abdulla, helpless chief minister, floods
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved