• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने जाने बाढ़ से बचने के उपाय

Officials and representatives of the measures to avoid flooding - Chittorgarh News in Hindi

चित्तौडग़ढ़। कलेक्ट्रेट के डीआरडीए हॉल में केन्द्रीय अध्ययन दल ने जिलास्तरीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पॉवर प्रजेन्टेशन के माध्यम से जिले में आई बाढ़ के कारणों और राहत बचाव कार्यों पर चर्चा की। केन्द्रीय अध्ययन दल के सामने जिले के विधायकों और सांसद ने भी अपने क्षेत्रों की रिपोर्ट प्रस्तुत कर मुआवजे की मांग की। जिला प्रशासन द्वारा अध्ययन दल को दिए गए आंकड़ों के मुताबिक जिले में बाढ़ से 11 लोगों की मौत हुई। 49 पशु काल के ग्रास बन गए और 477 मकान बाढ़ के कारण धराशायी हो गए।
सांसद चंद्रप्रकाश जोशी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि बारिश के उन दिनों का जिक्र करते हुए भी जेहन कांप उठता है। उन्होंने कहा कि सबकी मेहनत और टीमवर्क का ही नतीजा था कि जनहानि रोकने में कामयाब रहे। उन्होंने टीम के सदस्यों के सामने खेती, सडक़ों और पुलिया को हुए नुकसान की भरपाई की मांग की।
इधर चित्तौडगढ़़ विधायक चंद्रभानसिंह आक्या ने कहा कि 1992 के बाद पहली बार शहर में ऐसे हालात बने। उन्होंने शहर की बस्तियों में हुए नुकसान, व्यवसासियों की दुकानों में हुई बर्बादी सहित खेती और सडक़ों के लिए मुआवजे की मांग की। बेगूं विधायक सुरेश धाकड़ ने भी फसलों और सडक़ों के मुआवजे के साथ चेची पुलिया को फिर से बनाने की मांग की। विधायक अर्जुनलाल जीनगर ने सडक़ों के मुद्दे को जोर-शोर से उठाते हुए कहा कि जो पैसा सडक़ों की मरम्मत के लिए मिला है, वह काफी कम है और उससे कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कपासन क्षेत्र में गिरदावरी पर भी सवाल उठाते हुए फिर से सर्वे की मांग की। बड़ीसादड़ी विधायक गौतम दक ने सडक़ों और सार्वजनिक सम्पत्तियों के साथ सरकारी विद्यालयों में हुए नुकसान की भरपाई की बात कही।

[@ छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को सरेआम पीटा, वीडियो वायरल]

यह भी पढ़े

Web Title-Officials and representatives of the measures to avoid flooding
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: officials, representatives, measures, avoid, flooding, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chittorgarh news, chittorgarh news in hindi, real time chittorgarh city news, real time news, chittorgarh news khas khabar, chittorgarh news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved