• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब लाहुल-स्पीति की जनता से चंद्रमोहन परशीरा करेंगे मन की बात

Now the people of Lahaul-Spiti mind Mohan will Prsira - Kullu News in Hindi

कुल्लू(धर्मचंद यादव)। लम्बे अरसे से राजनैतिक जोड-तोड में जुटे लाहुल-स्पीति से प्रदेश विश्वविद्यालय में पर्यटन विभाग के निदेशक चंद्रमोहन परशीरा द्वारा लाहुल-स्पीति से अगला चुनाव भाजपा के टिकट पर लडने का ऐलान करने से जहां लाहुल की राजनीति गर्मा गई है वहीं अब वह लाहुल-स्पीति के लोगों से सीधा संवाद कायम करने में जुट गये हैं। वह विश्वविद्यालय की नौकरी में छोडकर सक्रिय राजनीति में उतर गये हैं और अब वह 24 फरवरी को कुल्लू जिला में रह रहे लाहुल-स्पीति के लोगों के साथ मन की बात करेंगे।
इस संदर्भ में जानकारी देते हुये उनके समर्थक व मार्गदर्शक लाहुल के वयोवृद इतिहासकार छेरिंग दोरजे ने बताया कि कुल्लू स्थित पर्यटन विभाग के सरवरी होटल के प्रांगण में प्रस्तावित बैठक में लाहुल-स्पीति के तमाम लोगों को आमंत्रित किया गया है जो कुल्लू में रह रहे हैं। चूंकि रोहतांग बंद होने से अभी लाहुल स्पीति जाना संभव नहीं है ऐसे में प्रारंभिक दौर में वह कुल्लू जिला में रह रहे लाहुल-स्पीति के लोगों से अपने मन की राजनैतिक बात करेंगे और चुनाव लडने के संदर्भ में जनता की राय व सुझाव भी लिये जायेंगे। छेरिंग दोरजे ने बताया कि विश्वविद्यालय के पर्यटन विभाग के निदेशक पद जैसेमहत्वपूर्ण पद को छोडकर चंद्रमोहन परशीरा का चुनावी रण में कूदने के पीछे बडा रहस्य छुपा है और 24 फरवरी को डा. परशीरा इस रहस्य से भी पर्दा उठाएंगे।
उन्होंने कहा कि उस दिन डॉ. परशीरा घाटी के लोगों से मन की बात करेंगे। दोरजे ने कहा कि परशीरा चूंकि बचपन से ही संघ की विचारधारा से जुडे हुए हैं ऐसे में जाहिर है कि वह भाजपा से ही टिकट की दावेदारी करेंगे। लेकिन 24 फरवरी के इस आयोजन का महत्वपूर्ण पहलू यह है कि इस बैठक में चंदमोहन परशीरा लाहुल-स्पीति की जनता से दलगत राजनीति से उपर उठकर संवाद करना चाहते हैं। उन्होंने परशीरा की तरफ से कुल्लू जिला के विभिन्न क्षेत्रों में रह रही लाहुल-स्पीति की महिलाओं को खासतौर पर इस बैठक में आने का विशेष आग्रह किया है। उधर डॉ. परशीरा ने कहा कि सक्रिय राजनीति में उतरने के उनके निर्णय के बाद घाटी की जनता से बधाई एवं शुभकामनाएं संदेश मिल रहे हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि लाहुल-स्पीति की जनता का चुनाव में भरपूर सहयोग मिलेगा।
माना तो यह जा रहा है कि मन की बात करने के बहाने चंद्रमोहन परशीरा लाहुल-स्पीति की जनता के साथ मिल कर अपना राजनैतिक आधार मजबूत करना चाहते हैं ताकि उन्हें भविष्य में किसी प्रकार की दिक्कत न आये। वैसे भी सर्दियों में लाहुल-स्पीति की लगभग 70 फिसदी जनता कुल्लू जिला में ही रहती है और मन की बात के बहाने उनसे सीधा संवाद कायम किया जा सकता है। फिलहाल देखना तो यह है कि 24 फरवरी को मन की बात के बहाने चंद्रमोहन परशीरा व उनकी समर्थक मंडली कितनी जनता को इस बैठक में लाने में सफल हो पायेगी। उसके बाद ही परशीरा के राजनैतिक भविष्य का आकलन किया जा सकेगा।

[# बाबा का चमत्कार या लोगों का अंधविश्वास!]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Now the people of Lahaul-Spiti mind Mohan will Prsira
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: now, people, lahaul-spiti, mind, mohan, prsira, kullu news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved