• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब टेक्सी से पांच सौ में मनाली से केलंग पहुंचेंगे लोग

Now taxi cab fair five hundred rupees from Manali to Kelong - Kullu News in Hindi

कुल्लू (मनाली)। लाहौल-स्पीति के उपायुक्त विवेक भाटिया ने वीरवार को हिम आंचल टैक्सी आपरेटर यूनियन संग बैठक की और लाहुल घाटी में टैक्सी सेवाओं में पारदर्शिता लाने के लिए विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में केलंग- मनाली के मध्य टेक्सी का किराया 500 रुपये प्रति सीट निर्धारित किया गया। अब बर्फ पड़ने पर भी यदि किसी ने रोहतांग पार कर आना- जाना है तो टेक्सी वाले प्रति सीट 800 रुपये से अधिक नहीं वसूल सकेंगे।
विवेक भाटिया ने कहा कि लाहुल-स्पीति में भी लगातार पर्यटकों की आमद बढ़ रही है और प्रशासन सैलानियों को बेहतरीन सेवाएं देने के लिए गंभीर प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि बस सेवा बंद होने के बाद भी सड़कें अगर ठीक रहती हैं तो टेक्सी आपरेटर निर्धारित दाम पर अपनी सेवाएं देंगे। टेक्सी आपरेटर क्षमता के हिसाब से (सिटिंग कैपेसिटी) के हिसाब से ही लोगों को गाड़ी में सुरक्षित सफर करवाएंगे। मनमानी करने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। हिम आंचल टेक्सी आपरेटर यूनियन के अध्यक्ष राज कुमार डोगरा ने बैठक में प्रशासन से लाहौल- स्पीति में उन्हें उप कार्यालय खोलने के लिए जगह देने का आग्रह किया, जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया। राजकुमार डोगरा ने उपायुक्त को आश्वासन दिया कि यूनियन लोगों को बेहतर टेक्सी सुविधा मुहैया करवायेगी। उन्होंने सभी चालकों को आगाह किया कि वे निर्धारित से अधिक किराया न वसूलें अन्यथा यूनियन कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगी। उल्लेखनीय है कि लाहुल में हिम आंचल टेक्सी आपरेटरों की शाखा न होने के कारण न केवल सैलानियों को दिक्कतें आ रही हैं, बल्कि स्थानीय लोगों को भी टेक्सी सेवाएं नहीं मिल रही हैं।
नोटबंदी की राय देने वाले की पूरी राय नहीं मानी...

यह भी पढ़े

Web Title-Now taxi cab fair five hundred rupees from Manali to Kelong
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: taxi cab, fair, manali, kelong, rohtang pass, manali, lahaul-spiti, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved