• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विकास कार्यों में गुणवत्ता से समझौता बर्दाश्त नहीं : जौनापुरिया

Not afford to compromise on quality in development : Jaunapuria - Tonk News in Hindi

टोंक । जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक मंगलवार को टोंक -सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रे्रट सभागार में हुई। बैठक में जौनापुरिया ने पूर्व बैठक में दिए गए निर्देशों की अनुपालना की समीक्षा की। उन्होंने निर्माण श्रमिक कार्ड में विकास अधिकारियों, सरपंच व ग्राम सेवक की भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि जिले में अभी बने 30 हजार श्रमिक कार्ड की संख्या को बढ़ाकर 60 हजार तक ले जाने के प्रयास किए जाने चाहिए, जिससे गरीब तबके को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।
उन्होने बताया कि इस कार्ड को श्रमिक स्वयं ई मित्र केनद्र पर जाकर बनवा सकते हैं। उन्होने पं. दीनदयाल अन्त्योदय योजना में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत सहायक अग्रणी जिला प्रबंधक को आवेदकों को ऋण वितरण में बैँकों द्वारा आनाकानी करने पर पारदर्शिता से ऋण वितरण करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रधानमंत्री सडक़ योजना में सांसद जौनापुरिया ने एसई सार्वजनिक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि पेचवर्क तय सीमा में कराने एवं नव निर्मित सडक़ की गुणवत्ता एवं क्षतिग्रस्त होने पर संबंधित एजेंसी या ठेकेदार पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने लांबाहरिसिंह की ओर जाने वाली निर्माणाधीन सडक़ में निमयों के अनुसार कार्य नहीं होने पर संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई करने और सडक़ की निरीक्षण रिपोर्ट 10 नवंबर तक भिजवाने के निर्देश दिए।
बैठक में सांसद ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन के तहत चिन्हित ग्रामों में कराए जाने वाले वाले कार्यों में जन प्रतिनिधियों के साथ भी चर्चा करने के लिए एसई वाटर शैड को निर्देश दिए। सांसद ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत जिले में जर्जर विद्यालय भवन को प्राथमिकता से ठीक कराने तथा विद्युत विहीन विद्यालय में बिजली कनेक्शन शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
बैठक में निवाई विधायक हीरालाल रैगर ने सडक़ों के खराब निर्माण कार्य, पंचायत समिति निवाई के 199 गांवों को बीसलपुर पेयजल परियोजना से पेयजल उपलब्ध कराने तथा झिलाय में निर्मित पेयजल टंकी से पेयजल वितरण की समस्या को प्रमुखता से रखा।
देवली -उनियारा विधायक राजेन्द्र गुर्जर ने जिले में सडक़ों के निर्माण के समय सार्वजनिक निर्माण विभाग के कनिष्ठ या सहायक अभियंता के मौके पर निरीक्षण नहीं करने से संबंधित एजेंसी, ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने पर असंतोष जाहिर किया। जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी ने भी सडक़ों के निर्माण में निमयों की अनदेखी कर कार्य करने की बात कही।
जिला कलक्टर महावीर प्रसाद शर्मा ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की विकास योजनाओं को पूरा करने में किसी भी विभाग के अधिकारी को कोई बाधा आए तो वे उनसे संपर्क कर समस्या बता सकते हैं। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश जांगिड़,पंचायत समिति प्रधान टोंक जगदीश गुर्जर,निवाई प्रधानचंद्रकाल गुर्जर, देवली प्रधान शकुन्तला वर्मा, उनियारा प्रधान ममता जाट, नगर परिषद टोंक सभापति लक्ष्मी जैन, निवाई पालिकाध्यक्ष राजकुमारी शर्मा, देवली चेयरमैन रेखा जैन, ग्राम पंचायत मनोनीत सदस्य सरपंच एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


यह भी पढ़े :सीएम हाउस में मुझे बंधक बनाकर पीटा गया- आशु मलिक

यह भी पढ़े :छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले टीचर की धुनाई, प्रबंधन नहीं करता था कोई कार्रवाई

यह भी पढ़े

Web Title-Not afford to compromise on quality in development : Jaunapuria
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sukhbir singh jaunapuria, mp, tonk-swaimadopur, not, afford, compromise, quality, development, tonk, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, tonk news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved