• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ढाई वर्ष में आरक्षण को लेकर बनाई गई कमेटी की कोई मीटिंग नहीं

No meeting of committie which construct for reservation before two and half year ago - Hisar News in Hindi

हिसार। केन्द्र में सरकारी नौकरी व शैक्षणिक शिक्षण संस्थानों पर जाट समुदाय के लिए आरक्षण की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर मैय्यड़ के नजदीक स्थित धरने का आज दूसरा दिन आरंभ हुआ। आरक्षण की मांग को लेकर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश प्रवक्ता रामभगत मलिक ने कहा कि जाट समुदाय को आरक्षण देने के लिए केन्द्र ने मंत्री वैंकेया नायडू की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई थी। मलिक ने बताया कि इस कमेटी को बनाए आज करीबन ढ़ाई साल हो चुके हैं, मगर कमेटी के अध्यक्ष द्वारा इस दौरान न तो कोई बैठक बुलाई गई और न ही जाट समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर कोई कार्यवाही आगेबढ़ाई गई।
महिलाओं और युवाओं की संख्या बढ़ी।
धरने के आज दूसरे दिन समुदाय मंच पर उपस्थित जाट नेताओं ने धरने पर उपस्थित लोगों को शांन्तिपूर्वक व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। खास बात रही कि आज धरने पर युवाओंके साथ-साथ महिलाओं की संख्या भी अपेक्षाकृत अधिक रही। महिलाओं एवं युवाओं ने कहा कि आाज उनका समुदाय नौकरी और शिक्षा के स्तर में लगातार गिर रहा है और इसी चिंता को खत्म करने के लिए युवा आज एकजुट होकर इस मांग को पूरा करने के लिए संघर्षरत हैं।
भाईचारा बना रहे, इसी बात की हो रही अपील
पूर्व के अनुभवों को ध्यान में रखते हुए एक तरफ जहां जिला प्रशासन लोगों में आपसी भाईचारा बनाए रखने और शांतिपूर्वक तरीके से व्यवस्था करने की अपील कर रहा है, दूसरी तरफ धरने पर बैठे जाट समुदाय के युवा, महिलाएं और मंच पर उपस्थित नेता भी लोगों से भाईचारा कायम रखने की अपील ही कर रहे हैं। आज मंच से स्पष्ट शब्दों में कहा गया कि समुदाय का कोई भी व्यक्ति रेलवे ट्रैक पर नहीं जाएगा।
सरकार और प्रशासन मांग पूरी करे, धरना उसी वक्त उठा देंगे
समिति के प्रदेश प्रवक्ता रामभगत मलिक ने कहा कि फिलहाल समिति के पदाधिकारियों से सरकार ने कोई बातचीत नहीं की है । उन्होंने कहा कि वे बातचीत के पक्षधर भी नहीं है, यदि सरकार उनकी मांगों को पूरा कर दे। उन्होंने कहा कि उनकी मांग पूरी होते ही वे धरना उठा देंगे। उनकी मांग है कि सरकार उन्हें केन्द्र में आरक्षण दिया जाए। इसके अलावा पूर्व में आंदोलन के वक्त मारे गए युवा के परिवार के किसी सदस्य को नौकरी दी जाए तथा आंदोलन के दौरान संघर्षरत युवाओं पर तर्कहीन होकर दर्ज मामलों को सरकारर वापिस ले। आज के धरने के दौरान मौके पर रामभगत मलिक के अलावा कृष्ण किरमारा, महेन्द्र सिंह सहित समुदाय के अनेक लोग उपस्थित थे।



[@ यहां सुहाग उजड़ने के भय से करवा चौथ का व्रत नहीं]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-No meeting of committie which construct for reservation before two and half year ago
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, haryana news, hisar, jat agitation, jat agitation news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hisar news, hisar news in hindi, real time hisar city news, real time news, hisar news khas khabar, hisar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved