• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

महाराष्ट्र:500 आदिवासी छात्राओं की संदिग्ध हालात में मौत और यौन शोषण!

मुंबई। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने महाराष्ट्र सरकार से राज्य संचालित आश्रम स्कूलों में आदिवासी समुदाय की 500 से ज्यादा छात्राओं की संदिग्ध हालात में मौत और यौन शोषण की रिपोर्ट पर स्पष्टीकरण देने को कहा है। मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए एनएचआरसी ने राज्य के मुख्य सचिव को नोटिस भेजकर छह सप्ताह के भीतर इस गंभीर मुद्दे पर एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

एनएचआरसी ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट में जीवन के अधिकार और स्कूली छात्राओं की गरिमा के उल्लंघन का संकेत मिलता है। इसमें अधिकारियों की उदासीनता और लापरवाही को भी उजागर किया गया है। मीडिया ने बीते सप्ताह बताया कि अधिकारियों ने नाबालिग लडकियों के मासिक धर्म का रिकॉर्ड बनाया था और मासिक धर्म नहीं आने या छुटि्टयों से वापस आने पर उनका गर्भावस्था परीक्षण कराया जाता था। यह अनैतिक कार्य बिना उनके माता-पिता की सहमति के किया जाता था।

[@ यहां एक मुस्लिम ने दी थी गायों की रक्षा में जान]

यह भी पढ़े

Web Title-NHRC seeks explanation from maharashtra govt on mysterious deaths and sexual abuse of 500 tribal girls
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nhrc, maharashtra, mysterious deaths, sexual abuse, tribal girls, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved