• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नये मेडिकल कॉलेजों में अगले सत्र से प्रवेश प्रारम्भ करने के कार्य पूर्ण करें:सराफ

जयपुर । चिकित्सा एवं स्वाथ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने चिकित्सा शिक्षा के अधिकारियों एवं प्रस्तावित नये मेडिकल कॉलेजों के नोडल अधिकारियों को प्रदेश में स्वीकृत 8 नये मेडिकल कॉलेजों में अगले सत्र 2017 से प्रवेश प्रारम्भ करने के लिए सभी कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। सराफ सोमवार को स्वास्थ्य भवन में आयोजित चिकित्सा शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की एवं निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। निर्धारित अवधि में चिकित्सा उपकरणों की खरीद का कार्य भी पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने नये मेडिकल कॉलेजों के लिए शीघ्रता से नयी नियुक्तियां करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि इन मेडिकल कॉलेजों में शीघ्र ही प्राचार्य एवं विशेषाधिकारियों की नियुक्तियां की जायेगी। अजमेर, उदयपुर व कोटा मेडिकल कॉलेजों में 100-100 एवं झालावाड़ 50 सहित कुल 350 एमबीबीएस सीटों की वृद्धि के कार्यों पर कुल 420 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जायेगी। उन्होंने इन कार्यों की निरन्तर निगरानी रखकर समय पर पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
एसएमएस में बनेगी नवीन कैथलेब
सवाई मानसिंह चिकित्सालय में विभिन्न विकास कार्यों के लिए अलग से 20 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गय है। उन्होंने बताया कि एसएमएस में 10 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि से नवीन कैथलेब एवं बीएस लैब-3 का निर्माण किया जायेगा एवं स्वाइन फ्लू लैब को अपगे्रड किया जायेगा। साथ ही राज्य स्तर पर 12 बैड क्षमता के स्पाइनल इंजरी सेन्टर खोलने के लिए 2 करोड़ 33 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गयी है।


[@ अमेरिका के 911 की तर्ज पर बना डायल 100 कैसे काम करेगा...जानिए इसकी टेक्नोलॉजी]

यह भी पढ़े

Web Title-new medical colleges to start functioning from next season complete
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new , medical, colleges, start, functioning, next, season, complete, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved