• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश में बालिका शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत : हेपतुल्ला

needs to focus on girls education in The country : Heptullah - Jaipur News in Hindi

जयपुर (करिश्मा वर्मा)। देश में बालिका शिक्षा पर ज्यादा जोर दिया जाए, लेकिन विशेषकर माइनॉरिटी वर्ग की बालिकाओं की शिक्षा पर ज्यादा जोर दिया जाना चाहिए। यह बात मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने शुक्रवार को खास खबर से खास बातचीत के दौरान कही। इस दौरान नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि इमरजेंसी के लिए मणिपुर में डॉक्टर्स के लिए हेलिकॉप्टर की व्यवस्था को लेकर भी उनकी राज्य सरकार से बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि मणिपुर की राज्यपाल बनने के बाद उन्हें कई स्थितियों का सामना करना पड़ा।

आनासागर झील की तर्ज पर भोपाल के तालाब में लगाएंगे ट्रीटमेंट प्लांट

राज्यपाल हेपतुल्ला ने बताया कि वे अजमेर गईं तो अजमेर की आनासागर झील में बढ़ती गंदगी से निजात पाने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा किए गए ट्रीटमेंट प्लांट के कार्य को सराहा और कहा कि उन्होंने भोपाल के तालाब में बढ़ती गंदगी को दूर करने के लिए सरकार से 300 करोड़ रुपए की मंजूरी ले ली है।

मणिपुर का टूरिज्म बढ़ाने के किए जा रहे हैं प्रयास

नजमा ने कहा कि मणिपुर के साथ-साथ पूरे नॉर्थ ईस्ट के टूरिज्म को बढ़ाने के लिए कई योजनाएं तैयार की जा रही हैं। साथ ही नॉर्थ ईस्ट के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। इसमें कलाकारों को आगे लाया जाएगा, ताकि उन्हें अपनी कला को प्रदर्शित करने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म मिल सके।

नॉर्थ ईस्ट में सडक़ और परिवहन व्यवस्था में किया जा रहा है सुधार

नजमा ने बताया कि नॉर्थ ईस्ट के पहाड़ी क्षेत्र में सडक़ों के निर्माण कार्य की योजना के लिए स्टेट और सेंट्रल दोनों ही सरकारों से बातचीत चल रही है। इस योजना को जल्द से जल्द क्रियान्वित किया जाएगा, ताकि नार्थ ईस्ट की परिवहन व्यवस्था में सुधार हो सके।

नार्थ ईस्ट की लड़कियां भी हैं भारत का हिस्सा

दिल्ली जैसे बड़े महानगरों में नॉर्थ ईस्ट की गल्र्स के साथ होने वाले नस्लवाद के मामले पर जवाब देते हुए कहा कि नॉर्थ ईस्ट की बेटियां पूरे भारत देश की बेटियां हैं, केवल क्षेत्रवाद के नाम पर भेदभाव करना शर्म की बात है। नॉर्थ ईस्ट से कई बड़े कलाकारों ने पूरे भारत देश का नाम रोशन किया है, जिनमें महिलाएं ज्यादा हैं।

[@ ...और टोटके से दूर हो गया जानवरों का रोग!]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-needs to focus on girls education in The country : Heptullah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: najma heptullah, manipur governor, needs, focus, girls, education, country, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved