• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेटियों को हर प्रकार से प्रोत्साहन देने की है आवश्यकता-धनखड़

Need to inspire daughters in evey field says dhankhar - Rohtak News in Hindi

रोहतक। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि छोटी उम्र से ही बच्चों में प्रतिभा का निखार कर उनमें आत्मविश्वास पैदा करना जरूरी है। यहीं बच्चे भविष्य में हमारे देश की तरक्की का आधार बनेंगे। धनखड़ रविवार को श्री आरसीएम हाई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अब समय बहुत बदल गया है। पहले कॉलेज स्तर पर विद्यार्थियों को बोलने की कला सिखाई जाती थी और प्रतिभा के अनुसार उन्हेंं आगे बढने का मौका मिलता था। उन्होंने कहा कि समय में बदलाव के साथ प्रतियोगिता का स्तर भी बढ़ गया है। अब प्रतिभागी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि बच्चों का सर्वांगीण विकास आज के समय की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज छोटी उम्र से ही बच्चों में प्रतिभा का निखार शुरू कर दिया जाता है और उन्हें छोटी उम्र से ही मंच के माध्यम से बोलना सिखाया जाता है। ऐसे कार्य बच्चों में उनकी प्रतिभा को निखारने और आत्मविश्वास पैदा करने के लिए जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि आज के विद्यार्थी ही हमारे देश की धरोहर है और आगे चलकर यहीं नेता, अभिनेता, डाक्टर और इंजीनियर आदि बनेंगे। उन्होंने कहा कि बच्चों में आत्मविश्वास से ही उन्हें उच्च स्तर पर जाने का मौका मिल सकता है।
उन्होंने कहा कि भारत से अच्छा ज्ञान विश्व में किसी देश के पास नहीं है। हमारे देश का हर ग्रन्थ आगे बढऩे की शिक्षा देता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में शिक्षा केवल पढ़ाई तक सीमित नहीं है। यहां बच्चों को संस्कारित शिक्षा भी दी जाती है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के साथ अब बेटी खिलाओ भी जुड़ गया है। पिछले वर्ष बेटियों ने ही हरियाणा ही नहीं देश की लाज बचाई है। उन्होंने कहा कि बेटियों को हर तरह से प्रोत्साहन देना समय की जरूरत है ताकि सभी बेटियों पर गर्व और गौरव कर सकें । कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने स्कूल के लिए एक लाख रूपये की पुस्तकें भिजवाने की घोषणा भी की।

[@ Exclusive- राजनीति के सैलाब में बह गई देश के दो कद्दावर परिवारों की दोस्ती]

यह भी पढ़े

Web Title-Need to inspire daughters in evey field says dhankhar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, haryana news, rohtak, rohtak news, om prakash dhankhar, haryana government, haryana agriculture minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved