• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुस्लिमों में मोदी के प्रति बढ़ा रुझान, लेकिन राह नहीं है आसान

वाराणसी। पीएम नरेन्द्र मोदी और मुसलमान यानि नदी के दो किनारे, ये स्थिति नरेन्द्र मोदी के 2014 में भाजपा द्वारा उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के बाद बनी थी पर जैसे-जैसे चुनाव परवान चढ़ता गया। मोदी के भाषण, विचार और भाजपा के नारे `सबका साथ-सबका विकास` और `अच्छे दिन आने वाले हैं` ने बहुत हद तक तस्वीर बदल दी। युवा और प्रगतिशील मुसलमानों ने मोदी की बातों को सुनना शुरू किया, परिणामस्वरूप कई मुस्लिम बाहुल्य सीटें भी भाजपा के खाते में आ गईं। मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में काम करते हुए ढाई वर्षों से अधिक का समय व्यतीत हो चुका है, इस बीच मोदी सरकार ने बहुआयामी क्षेत्रों में सरकार की नीतियों और नीयत को दर्शाने का काम किया।

विदेश नीति, सर्जिकल स्ट्राईक, नोटबन्दी, तीन तलाक आदि मुद्दे पर वाराणसी के मौलाना आजाद बुनकर और अस्पताल के सचिव जलीस अहमद अन्सारी का कहना है कि अब जब मोदी सरकार में हैं तब अक्लियत के लोग कम से कम उनकी बात तो जरूर सुनने लगे हैं, पहले गोधरा काण्ड के बाद तो मुसलमान मोदी की बात भी नहीं करना चाहता था, हां तीन तलाक के मसले पर मुस्लिम महिलाओं में जरूर मोदी के प्रति उत्सुकता बढ़ी है।

इण्डियन डाईंग के अधिष्ठाता मो. शोएब ने कहा कि अभी तक मुसलमानों में मोदी विश्वास नहीं पैदा कर सके हैं जो एक प्रकार से सरकार की असफलता ही दर्शाती है। बुनकर अमीनुद्दीन का कहना है कि मोदी तो प्रधानमंत्री के रूप में ठीक काम कर रहे हैं पर चुनाव आते ही उनके पार्टी में मन्दिर, धारा 370, कॉमन सिविल कोड आदि की बात करके मुसलमानों में खौफ पैदा कर रहे हैं ऐसे में मुस्लिम मतदाता भाजपा को वोट देंगे ये कहना मुश्किल है।


[@ वर्ष 2016 की वे खबरें जो बनी पूरे विश्व में चर्चा का विषय ]

यह भी पढ़े

Web Title-Muslims increased trend towards Modi in varanasi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: muslim, increase, trend, modi, varanasi, pm modi, narendra, assembly, election, 2017, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved